रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 13:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बुलंदशहर।खुर्जा के तेलियाघाट रजवाहे में रविवार की सुबह युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी| पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया| तलाशी में मृतक की जेब से मोबाइल बरामद हुआ| जिसके आधार पर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त बुलंदशहर के मोहल्ला साठा निवासी विनीत चौधरी पुत्र हरप्रसाद के रूप में की है| विनीत बुलंदशहर में मिठाई की दुकान करता था।धारदार हथियार से हमला कर हत्या की आशंका जताई जा रही है| विनीत शनिवार रात दुकान से घर नहीं पहुंचा था।गोड्डा के मेहरमा ठाकुरगंगटी प्रखंड क्षेत्र में बारिश की वजह से नदी में आए बाढ़ का पानी दो गांवों में घुसा। गांव का संपर्क प्रखंड से टूटा
अफजल गुरू की दया याचिका पर गौर करेंगे: शिंदे
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-2012 05:21:29 PMLast Updated:10-12-2012 09:57:55 PM
Image Loading

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे संसद में जारी शीतकालीन सत्र के बाद संसद हमला मामले में दोषी करार अफजल गुरू और छह अन्य की दया याचिकाओं से जुड़ी फाइलों पर गौर करेंगे। उन्होंने एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा कि केवल अफजल गुरू की (फाइल) नहीं है। मेरे पास गौर करने के लिए (दया याचिकाओं से जुड़ी) सात फाइलें हैं। मैं संसद सत्र के बाद फाइलें देखूंगा। संसद का शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर तक चलेगा।

गुरू की दया याचिका राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा गृह मंत्रालय को समीक्षा के लिए वापस भेजी गई है। उन्हें 2001 के संसद हमले के मामले में मौत की सजा दी गई है। इस हमले में जवानों सहित नौ लोगों की मौत हुई थी और 16 घायल हुए थे। सीमा सुरक्षा बल के 47वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर जवानों को संबोधित करते हुए शिंदे ने बल में प्रशिक्षण के उच्चस्तर की प्रशंसा की और कहा कि सरकार कौशल सुधार के लिए हरसंभव मदद सुनिश्चित करेगी।

शिंदे ने कहा कि मुझे पता है कि बीएसएफ जवान कठिन परिस्थितियों और परिवार से दूर रहकर काम करते हैं। सैनिक आतंकवाद विरोधी, नक्सल विरोधी, आपदा प्रबंधन, सीमा प्रबंधन और संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के लिए तैनात हैं। हमें सभी मोर्चे पर अच्छे परिणाम मिले हैं।

बीएसएफ का स्थापना दिवस समारोह एक दिसंबर को होना था लेकिन 30 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के निधन के बाद यह समारोह आज आयोजित किया गया।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: बिन्नी, इशांत ने श्रीलंका को झंकझोरा
भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने तेज गेंदबाजों के दाम पर सिंहलीज स्पोट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 47 रनों के कुल योग पर श्रीलंका के 6 विकेट झटक लिए हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!