फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा के आगमन के मद्देनजर एनसीआर हाईअलर्ट पर

ओबामा के आगमन के मद्देनजर एनसीआर हाईअलर्ट पर

पाकिस्तान के पेशावर में हुए आतंकी हमले के बाद यूपी में पुलिस व खुफिया एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं। खासतौर पर एनसीआर में ज्यादा चौकसी बरती जा रही है। वजह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का गणतंत्र...

ओबामा के आगमन के मद्देनजर एनसीआर हाईअलर्ट पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Dec 2014 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पेशावर में हुए आतंकी हमले के बाद यूपी में पुलिस व खुफिया एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं। खासतौर पर एनसीआर में ज्यादा चौकसी बरती जा रही है। वजह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को भारत आगमन है।

पेशावर हमले के बाद यूपी के सभी जिलों को अलर्ट किया गया है। एडीजी एटीएस मुकुल गोयल ने खासतौर पर एनसीआर इलाके में पुलिस व खुफिया को हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि पेशावर हमले के बाद नए सिरे से हालात की समीक्षा की गई है। आईजी मेरठ जोन के आलावा दिल्ली से सटे अन्य जिलों को भी हाईअलर्ट पर रहने को कहा गया है। पुलिस अधीक्षकों से खुफिया एजेंसियों से संपर्क में रहने व क्राइम ब्रांच की मदद से पूरी तरह से चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी ने खुद बुधवार को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, डीआईजी व आईजी से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जरूरी निर्देश दिए हैं। कहा गया है कि 25 दिसंबर के साथ ही नए साल के जश्न के दौरान जरा सी भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। शापिंग माल, सिनेमा घरों, बड़े होटलों, गेस्ट हाउस और फार्म हाउस में जहां भी कोई नए साल का कार्यक्रम हो या फिर 25 दिसंबर के कार्यक्रम हों, पूरी तरह सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं। जहां न हो वहां आयोजकों से निजी सुरक्षा एजेंसियों के जरिये हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखने, चेकिंग करने के पुख्ता इंतजाम कराए जाएं।

एटीएस और एसटीएफ जुटीं सर्विलांस में
बदले हालात में एटीएस और एसटीएफ को संदिग्ध लोगों की सर्विलांस में लगा दिया गया है। खासतौर पर खाड़ी देशों, नेपाल और बांग्लादेश से आने वाली फोन व मोबाइल काल पर नज़र रखी जा रही है। मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया है और इस बाबत आईबी से भी संपर्क कर सूचनाओं का अदान-प्रदान शुरू किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें