शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 23:43 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का डबल झटका, एलजी ही करेंगे नियुक्ति   क्या दाऊद को जल्द भारत ला रही सरकार बीएमडब्ल्यू ने पेश किया ग्रान कूपे का नया मॉडल  चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट सायना की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त 26 लड़कियों से रेप के आरोपी टीचर को मौत की सजा दिल्ली एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक से मचा हड़कंप, काबू में लीकेज स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में फिर से भारतीयों का बोलबाला सरकारी नौकरीः 400 से ज्यादा दसवीं पास से लेकर इंजीनियर तक वैकेंसी
सीमा पार पाक स्थित शिविरों में 2500 आतंकी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-12-12 06:57 PM
Image Loading

सरकार ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी ढांचा अभी भी मजबूती से टिका हुआ है और खबर है कि सीमा पार के विभिन्न शिविरों में लगभग 2500 आतंकवादी मौजूद हैं। गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने लोकसभा को बताया कि पाकिस्तान या पाक अधिकत कश्मीर में आतंकवादी ढांचा अभी भी है और सीमा पार से घुसपैठ के प्रयास भी जारी हैं, जो सुरक्षा बलों के लिए चुनौती है।

उन्होंने एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि सीमा पार 42 आतंकवादी शिविर चल रहे हैं। इनमें से 25 पाक अधिकृत कश्मीर में और 17 अन्य पाकिस्तान में हैं और इन शिविरों में लगभग 2500 आतंकवादी हैं। रामचंद्रन ने कहा कि खुफिया खबरों से पता लगा है कि पाकिस्तान की खुफिया एवं सुरक्षा एजेंसियां भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि भारत-पाक सीमा विशेषकर जम्मू क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ के लिहाज से सबसे अधिक संवेदनशील है। पाकिस्तानी रेंजरों और सेना के समर्थन से पाक स्थित आतंकवादी अकसर भारतीय क्षेत्रों में घुसपैठ की कोशिश करते हैं। रामचंद्रन ने कहा कि लगातार निगरानी और सतर्कता के कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ के हर प्रयास को विफल कर देते हैं।

उन्होंने बताया कि इस साल घुसपैठ की 249 कोशिशें की गईं। पिछले साल 247, 2010 में 489, 2009 में 485, 2008 में 342 और 2007 में 535 बार घुसपैठ के प्रयास किए गए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड