शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 15:34 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुरादाबाद के रेलवे माल गोदाम में मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरे। एडीआरएम ने दिए जांच के आदेश। वैगन सीमेंट की बोरियां से लदी थे।अमरोहा: जोया से संभल जा रही बस डब्ल्यूटीएम कालेज के पास पलटी। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाना शुरु। अब तक तीस घायल अस्पताल पहुंचे। ट्रक को ओवरटेक करते समय हुआ हादसा।ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
सीमा पार पाक स्थित शिविरों में 2500 आतंकी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-12-12 06:57 PM
Image Loading

सरकार ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी ढांचा अभी भी मजबूती से टिका हुआ है और खबर है कि सीमा पार के विभिन्न शिविरों में लगभग 2500 आतंकवादी मौजूद हैं। गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने लोकसभा को बताया कि पाकिस्तान या पाक अधिकत कश्मीर में आतंकवादी ढांचा अभी भी है और सीमा पार से घुसपैठ के प्रयास भी जारी हैं, जो सुरक्षा बलों के लिए चुनौती है।

उन्होंने एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि सीमा पार 42 आतंकवादी शिविर चल रहे हैं। इनमें से 25 पाक अधिकृत कश्मीर में और 17 अन्य पाकिस्तान में हैं और इन शिविरों में लगभग 2500 आतंकवादी हैं। रामचंद्रन ने कहा कि खुफिया खबरों से पता लगा है कि पाकिस्तान की खुफिया एवं सुरक्षा एजेंसियां भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि भारत-पाक सीमा विशेषकर जम्मू क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ के लिहाज से सबसे अधिक संवेदनशील है। पाकिस्तानी रेंजरों और सेना के समर्थन से पाक स्थित आतंकवादी अकसर भारतीय क्षेत्रों में घुसपैठ की कोशिश करते हैं। रामचंद्रन ने कहा कि लगातार निगरानी और सतर्कता के कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ के हर प्रयास को विफल कर देते हैं।

उन्होंने बताया कि इस साल घुसपैठ की 249 कोशिशें की गईं। पिछले साल 247, 2010 में 489, 2009 में 485, 2008 में 342 और 2007 में 535 बार घुसपैठ के प्रयास किए गए।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड