बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 22:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मथुरा में 21 सितंबर को होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर।गरीबी रेखा तय नहीं करेगा नीति आयोग, प्रधानमंत्री को सौंपी मसौदा रिपोर्ट।मेरठ अग्निकांड में आयोजक को देना होगा 60 फीसदी मुआवजाः जांच आयोगयूपी में गांवों की बिजली सप्लाई दुरुस्त करने के लिए 6600 करोड़ रुपये।दिल्ली पुलिस ने आईपीएल-6 के स्पॉट फिक्सिंग मामले पर हाईकोर्ट में अपील की।
पाक सेना का हमला उकसाने वाली कार्रवाई: भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:08-01-2013 10:18:26 PMLast Updated:09-01-2013 10:32:29 AM
Image Loading

भारत ने अपने दो सैनिकों को पाकिस्तान सेना द्वारा मौत के घाट उतार दिए जाने की घटना को उकसाने वाली कार्रवाई करार देते हुए कहा कि इस मुद्दे को पड़ोसी मुल्क की सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि भारत सरकार इस घटना को उकसाने वाली कार्रवाई मान रही है और हम इसकी निंदा करते हैं। इस मुद्दे पर दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) संपर्क में हैं। बयान में कहा गया है, सरकार पाकिस्तानी सरकार के समक्ष इस मुद्दे को उठाएगी। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान संघर्ष विराम समझौते का सख्ती से सम्मान करेगा।

पाकिस्तानी सैनिक एक नृशंस हमले को अंजाम देने के लिए भारतीय सरजमीं में घुसे और सेना के एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दो सैनिकों का कथित तौर पर सिर कलम कर दिया। यह हमला पुंछ जिला में नियंत्रण रेखा के पास हुआ। पाकिस्तानियों ने भारतीय सरजमीं में करीब 100 मीटर अंदर घुस कर गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को भी घायल कर दिया।

जानकार सूत्रों ने बताया कि गश्ती दल पर किए गए वीभत्स हमले के दौरान पाकिस्तानियों ने दो भारतीय सैनिकों के सिर कलम कर दिए और एक का सिर अपने साथ ले गए। सेना ने भारतीय सैनिकों की हत्या की पुष्टि तो की है लेकिन उनके सिर कलम किए जाने की खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

बाहर चाय पीने चलें
पति-आज बाहर चाय पीने चलते हैं?
पत्नी-क्यों? तुम्हें लगता है कि मैं चाय बनाते-बनाते थक गई हूं ?
पति-नहीं, पर मैं प्लेट और कप धोते-धोते तंग आ गया हूं!