शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 21:42 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार अनूप सुरेंद्रनाथ ने दिया इस्तीफा, याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के विरोध में दिया इस्तीफा
पाक सेना का हमला उकसाने वाली कार्रवाई: भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:08-01-2013 10:18:26 PMLast Updated:09-01-2013 10:32:29 AM
Image Loading

भारत ने अपने दो सैनिकों को पाकिस्तान सेना द्वारा मौत के घाट उतार दिए जाने की घटना को उकसाने वाली कार्रवाई करार देते हुए कहा कि इस मुद्दे को पड़ोसी मुल्क की सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि भारत सरकार इस घटना को उकसाने वाली कार्रवाई मान रही है और हम इसकी निंदा करते हैं। इस मुद्दे पर दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) संपर्क में हैं। बयान में कहा गया है, सरकार पाकिस्तानी सरकार के समक्ष इस मुद्दे को उठाएगी। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान संघर्ष विराम समझौते का सख्ती से सम्मान करेगा।

पाकिस्तानी सैनिक एक नृशंस हमले को अंजाम देने के लिए भारतीय सरजमीं में घुसे और सेना के एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दो सैनिकों का कथित तौर पर सिर कलम कर दिया। यह हमला पुंछ जिला में नियंत्रण रेखा के पास हुआ। पाकिस्तानियों ने भारतीय सरजमीं में करीब 100 मीटर अंदर घुस कर गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को भी घायल कर दिया।

जानकार सूत्रों ने बताया कि गश्ती दल पर किए गए वीभत्स हमले के दौरान पाकिस्तानियों ने दो भारतीय सैनिकों के सिर कलम कर दिए और एक का सिर अपने साथ ले गए। सेना ने भारतीय सैनिकों की हत्या की पुष्टि तो की है लेकिन उनके सिर कलम किए जाने की खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingआक्रामक शैली बरकरार रखें कोहली: द्रविड़
राहुल द्रविड़ को बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में पहली पूर्ण सीरीज खेलने जा रहे विराट कोहली के कामयाब रहने का यकीन है और उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी आक्रामक शैली नहीं छोड़नी चाहिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?