बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 01:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    परिवार मोह में फंसकर लालू बन गए हैं नेता से नीतीश का पिछलग्गुः रामकृपाल  होंडा ने 7.30 लाख में पेश की सीबीआर-650  आतंकियों तक जाने वाले कालेधन के रूट पर कसेगी लगाम  बेनकाब हुआ पाक का नापाक चेहरा, पाकिस्तान में रची गई थी मुंबई अटैक की साजिश सीबीआई ने यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामले दर्ज किए  आरबीआई की नीतिगत दर में बदलाव नहीं, फिलहाल नहीं घटेगी ईएमआई  खुशखबरी...और सस्ता होने वाला है पेट्रोल और डीजल बॉस हो तो ऐसा, हर एक कर्मचारी को बोनस में दिए 1.6 करोड़ रुपये  पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब का नया वीडियो वायरल, क्या आपने देखा  हॉकी: पहले टेस्ट मैच में भारत ने फ्रांस को 2-0 से हराया
पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-2012 09:25:59 PMLast Updated:10-12-2012 09:56:09 PM
Image Loading

भारत लश्कर-ए-तय्यबा के संस्थापक और मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को सौंपे जाने के बारे में पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक की 14 दिसंबर से शुरू हो रही भारत यात्रा दौरान चर्चा करेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि मालदीव में दक्षेस के एक सम्मेलन के दौरान इस साल सितंबर में उन्होंने मलिक से अलग से बातचीत के समय कहा था कि सईद पाकिस्तान में उन्मुक्त घूम रहा है। उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं उनसे (मलिक से) यह बात कहता आया हूं और अभी भी यही बात कहूंगा। हमें उन्हें समझाना है। हमने खुले तौर पर और सरकारी पत्राचार के जरिए भी यही कहा है। मुझे यकीन है कि जब मलिक यहां आएंगे, मैं उनसे इस मुद्दे पर बात करूंगा। शिन्दे ने कहा कि वह मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पल पल निर्देश दे रहे पाकिस्तान में बैठे लोगों के वायस सैम्पल की भी मांग करेंगे। वायस सैम्पल को लेकर मैंने मलिक से कई बार बात की है। हमने कई बार आग्रह किया है। मालदीव में ही नहीं बल्कि इंटरपोल सम्मेलन (रोम) में भी आग्रह किया है।
 
उन्होंने कहा कि रहमान 14 दिसंबर को भारत आएंगे और 16 दिसंबर तक यहां रहेंगे। शिन्दे ने कहा कि मलिक ने उन्हें पत्र लिखकर पुष्टि की है कि वह 14 से 16 दिसंबर तक भारत यात्रा पर रहेंगे। इससे पहले मलिक को 11 से 13 दिसंबर के बीच भारत आना था। उस दौरान उन्हें 12 दिसंबर को आगरा में ताजमहल देखने जाना था। 12 दिसंबर को ही मलिक का जन्मदिन पड़ता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।