शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 20:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुम्बई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड में सभी तीनों आरोपियों का कॉल डाटा रिकार्ड मांगा है।शीना बोरा हत्या कांड में पुलिस कर रही है इंद्राणी मुखर्जी के बेटे मिखाइल बोरा से उपनगरीय बांद्रा के एक होटल में पूछताछ।हमें यदि 8 से 10 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि हासिल करनी है तो धन की लागत को कम करना होगा: वित्त मंत्री अरुण जेटली।अटकी पड़ी परियोजनाओं में तेजी लानी है, ये मेक इन इंडिया कार्यक्रम की अगुवाई करेंगी: जेटली।
पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-2012 09:25:59 PMLast Updated:10-12-2012 09:56:09 PM
Image Loading

भारत लश्कर-ए-तय्यबा के संस्थापक और मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को सौंपे जाने के बारे में पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक की 14 दिसंबर से शुरू हो रही भारत यात्रा दौरान चर्चा करेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि मालदीव में दक्षेस के एक सम्मेलन के दौरान इस साल सितंबर में उन्होंने मलिक से अलग से बातचीत के समय कहा था कि सईद पाकिस्तान में उन्मुक्त घूम रहा है। उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं उनसे (मलिक से) यह बात कहता आया हूं और अभी भी यही बात कहूंगा। हमें उन्हें समझाना है। हमने खुले तौर पर और सरकारी पत्राचार के जरिए भी यही कहा है। मुझे यकीन है कि जब मलिक यहां आएंगे, मैं उनसे इस मुद्दे पर बात करूंगा। शिन्दे ने कहा कि वह मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पल पल निर्देश दे रहे पाकिस्तान में बैठे लोगों के वायस सैम्पल की भी मांग करेंगे। वायस सैम्पल को लेकर मैंने मलिक से कई बार बात की है। हमने कई बार आग्रह किया है। मालदीव में ही नहीं बल्कि इंटरपोल सम्मेलन (रोम) में भी आग्रह किया है।
 
उन्होंने कहा कि रहमान 14 दिसंबर को भारत आएंगे और 16 दिसंबर तक यहां रहेंगे। शिन्दे ने कहा कि मलिक ने उन्हें पत्र लिखकर पुष्टि की है कि वह 14 से 16 दिसंबर तक भारत यात्रा पर रहेंगे। इससे पहले मलिक को 11 से 13 दिसंबर के बीच भारत आना था। उस दौरान उन्हें 12 दिसंबर को आगरा में ताजमहल देखने जाना था। 12 दिसंबर को ही मलिक का जन्मदिन पड़ता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: पुजारा के शतक से संभला भारत
आठ महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के अनुशासित और धैर्यपूर्ण शतक और अमित मिश्रा के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी की मदद से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 292 रन बनाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!