मंगलवार, 29 जुलाई, 2014 | 10:08 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'तृणमूल सांसद तापस पाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें' दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी सुभान गिरफ्तार देशभर में आज मनाया जा रहा है ईद-उल-फितर का त्यौहार गैरहाजिर 80 कर्मचारियों को वेंकैया नायडू ने थमाया नोटिस मानसून ने जोर पकड़ा, बेहतर बारिश की संभावना: कृषि मंत्री बालाकृष्णन भ्रष्ट जज की पदोन्नति पर अड़े हुए थे: काटजू  जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत नितिन गडकरी के घर जासूसी का गृह मंत्रालय ने किया खंडन
 
Image Loading अन्य फोटो
संबंधित ख़बरे
पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:10-12-12 09:25 PM
Last Updated:10-12-12 09:56 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

भारत लश्कर-ए-तय्यबा के संस्थापक और मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को सौंपे जाने के बारे में पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक की 14 दिसंबर से शुरू हो रही भारत यात्रा दौरान चर्चा करेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि मालदीव में दक्षेस के एक सम्मेलन के दौरान इस साल सितंबर में उन्होंने मलिक से अलग से बातचीत के समय कहा था कि सईद पाकिस्तान में उन्मुक्त घूम रहा है। उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं उनसे (मलिक से) यह बात कहता आया हूं और अभी भी यही बात कहूंगा। हमें उन्हें समझाना है। हमने खुले तौर पर और सरकारी पत्राचार के जरिए भी यही कहा है। मुझे यकीन है कि जब मलिक यहां आएंगे, मैं उनसे इस मुद्दे पर बात करूंगा। शिन्दे ने कहा कि वह मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पल पल निर्देश दे रहे पाकिस्तान में बैठे लोगों के वायस सैम्पल की भी मांग करेंगे। वायस सैम्पल को लेकर मैंने मलिक से कई बार बात की है। हमने कई बार आग्रह किया है। मालदीव में ही नहीं बल्कि इंटरपोल सम्मेलन (रोम) में भी आग्रह किया है।
 
उन्होंने कहा कि रहमान 14 दिसंबर को भारत आएंगे और 16 दिसंबर तक यहां रहेंगे। शिन्दे ने कहा कि मलिक ने उन्हें पत्र लिखकर पुष्टि की है कि वह 14 से 16 दिसंबर तक भारत यात्रा पर रहेंगे। इससे पहले मलिक को 11 से 13 दिसंबर के बीच भारत आना था। उस दौरान उन्हें 12 दिसंबर को आगरा में ताजमहल देखने जाना था। 12 दिसंबर को ही मलिक का जन्मदिन पड़ता है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°