शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 13:15 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मेरठ में बम धमाकापीएल शर्मा रोड की कई दुकाने खाकपूलिस की जांच जारी, बम निरोधक दस्ता पहुंचाएसएसपी ने किसी आतंकी साजिश से किया इनकारदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बतायाकोच्चि एयरपोर्ट पर जांच जारीविमान पर आत्मघाती हमले का खतराएयर इंडिया की फ्लाइट पर फिदायीन हमसे का खतरामुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि में हाई अलर्ट
सीधे नकदी हस्तांतरण सरकार का करिश्माई कदम: चिदंबरम
मुंबई, एजेंसी First Published:01-12-12 11:05 PM
Image Loading

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गरीबों और जरूरतमंदों को नकदी के हस्तांतरण करने के सरकार के कदम के बारे में कहा कि यह किसी करिश्मा से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि लाभार्थी के बैंक खाते में सीधे नकदी के हस्तांतरण से सरकारी सहायता पहुंचाने में आड़े आने वाली खमियां दूर होंगी और गरीबों को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख माणिकराव ठाकरे के अनुसार चिदंबरम ने केन्द्र की इस योजना की यह कहकर सराहना की कि यह किसी जादू से कम नहीं है। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकताओं को नकदी के सीधे हस्तांतरण योजना का पूरा ब्यौरा दिया। विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत दी जाने वाली नकदी एक जनवरी 2013 से सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाल दी जाएगी। दो दर्जन से अधिक योजनाओं को इसमें शामिल किया जाएगा।

ठाकरे के अनुसार वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की तैयारी के सिलसिले में हुई इस चुनाव कार्यशाला में चिदंबरम ने कहा कि मौजूदा ऊंचे राजकोषीय घाटे और चालू खाते के घाटे के साथ साथ निवेश की धीमी गति को देखते हुए हमें कठोर उपाय करने पर मजबूर होना पड़ा है। ठाकरे ने कहा कि वित्त मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि इन ठोस उपायों से अर्थव्यवस्था को मौजूदा कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद मिलेगी और अगले दो साल के दौरान अर्थव्यवस्था आगे बढ़ेगी।
 
 
 
टिप्पणियाँ