गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 17:50 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मेरठ में दो दिन पहले हुए नरसंहार में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।यूपी के उन्नाव में पुलिस लाइन कैम्पस में एक बंद कमरे में ढेरों नर कंकाल मिलने की सूचना, कारण अजातबरेली के शाहाबाद में दोस्‍त के घर मिली लापता सब्‍जी आढ़ती की लाश, बुधवार से लापता था कुतुबखाना मंडी का आढती ताहिर, जांच में जुटी पुलिस।पटना विश्वविद्यालय के सिनेट की बैठक के दौरान विरोध कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज, छपरा संघ के चुनाव की मांग को लेकर विरोधमुरादाबाद: वकीलों ने दिया सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन। आज का आंदोलन समाप्त। कल रेल रोकेंगे। वकीलों की सीओ से नोंकझोंक भी हुई।लोकायुक्त की रिपोर्ट के बाद यूपी के दो विधायक बर्खास्तसंभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
सीधे नकदी हस्तांतरण सरकार का करिश्माई कदम: चिदंबरम
मुंबई, एजेंसी First Published:01-12-12 11:05 PM
Image Loading

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गरीबों और जरूरतमंदों को नकदी के हस्तांतरण करने के सरकार के कदम के बारे में कहा कि यह किसी करिश्मा से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि लाभार्थी के बैंक खाते में सीधे नकदी के हस्तांतरण से सरकारी सहायता पहुंचाने में आड़े आने वाली खमियां दूर होंगी और गरीबों को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख माणिकराव ठाकरे के अनुसार चिदंबरम ने केन्द्र की इस योजना की यह कहकर सराहना की कि यह किसी जादू से कम नहीं है। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकताओं को नकदी के सीधे हस्तांतरण योजना का पूरा ब्यौरा दिया। विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत दी जाने वाली नकदी एक जनवरी 2013 से सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाल दी जाएगी। दो दर्जन से अधिक योजनाओं को इसमें शामिल किया जाएगा।

ठाकरे के अनुसार वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की तैयारी के सिलसिले में हुई इस चुनाव कार्यशाला में चिदंबरम ने कहा कि मौजूदा ऊंचे राजकोषीय घाटे और चालू खाते के घाटे के साथ साथ निवेश की धीमी गति को देखते हुए हमें कठोर उपाय करने पर मजबूर होना पड़ा है। ठाकरे ने कहा कि वित्त मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि इन ठोस उपायों से अर्थव्यवस्था को मौजूदा कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद मिलेगी और अगले दो साल के दौरान अर्थव्यवस्था आगे बढ़ेगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड