शनिवार, 05 सितम्बर, 2015 | 06:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
उत्तर कोरिया का रॉकेट प्रक्षेपण गैरजरूरी: भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-2012 01:26:36 PMLast Updated:12-12-2012 01:36:25 PM
Image Loading

उत्तर कोरिया द्वारा बुधवार को किए गए रॉकेट प्रक्षेपण पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने इसे गैरजरूरी बताया और कहा कि इससे कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और स्थिरता पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

यहां जारी एक बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह रॉकेट प्रक्षेपण संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 1874 का उल्लंघन है और भारत इससे चिंतित है। भारत ने इसके साथ ही उत्तर कोरिया से इस तरह की कार्रवाई से बचने को कहा।

बयान में कहा गया है कि उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक लंबी दूरी के रॉकेट का सफल प्रक्षेपण किया। तीन चरणों वाले इस रॉकेट के प्रक्षेपण के सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया गया। कोरियाई केंद्रीय संवाद समिति (केसीएनए) के अनुसार, हमारे क्वांगम्योंगसोंग तीन उपग्रह के दूसरे संस्करण का सोहेइ अंतरिक्ष केंद्र से 12 दिसंबर को सफल परीक्षण किया गया।

केसीएनए के अनुसार उपग्रह ने सफलतापूर्वक और योजना के अनुसार अंतरिक्ष की कक्षा में प्रवेश कर लिया। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जापान ने कहा कि इस पूरी तरह खेदजनक प्रक्षेपण को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्रिटेन ने भी उत्तर कोरिया की इस कार्रवाई की निंदा की है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।