शनिवार, 23 मई, 2015 | 17:23 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS रामपुर में लेखपाल हड़ताल पर इस कंपनी ने चार कर्मचारियों को तोहफे में दी कार क्या जयललिता को शुभ मुहूर्त में शपथ दिलाने के लिए किया गया राष्ट्रगान का अपमान? तो इस वजह से आडवाणी को बीजेपी नेताओं ने नहीं बुलाया असम में पटरी से उतरी ट्रेन, 10 यात्री घायल  जब मोदी को हाथ पकड़कर मंच पर लाए दिग्विजय सिंह जयललिता ने पांचवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ स्पाइसजेट की हैप्पी बर्थडे स्कीम, किराये में 10 फीसदी की छूट
उत्तर कोरिया का रॉकेट प्रक्षेपण गैरजरूरी: भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 01:26 PMLast Updated:12-12-12 01:36 PM
Image Loading

उत्तर कोरिया द्वारा बुधवार को किए गए रॉकेट प्रक्षेपण पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने इसे गैरजरूरी बताया और कहा कि इससे कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और स्थिरता पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

यहां जारी एक बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह रॉकेट प्रक्षेपण संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 1874 का उल्लंघन है और भारत इससे चिंतित है। भारत ने इसके साथ ही उत्तर कोरिया से इस तरह की कार्रवाई से बचने को कहा।

बयान में कहा गया है कि उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक लंबी दूरी के रॉकेट का सफल प्रक्षेपण किया। तीन चरणों वाले इस रॉकेट के प्रक्षेपण के सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया गया। कोरियाई केंद्रीय संवाद समिति (केसीएनए) के अनुसार, हमारे क्वांगम्योंगसोंग तीन उपग्रह के दूसरे संस्करण का सोहेइ अंतरिक्ष केंद्र से 12 दिसंबर को सफल परीक्षण किया गया।

केसीएनए के अनुसार उपग्रह ने सफलतापूर्वक और योजना के अनुसार अंतरिक्ष की कक्षा में प्रवेश कर लिया। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जापान ने कहा कि इस पूरी तरह खेदजनक प्रक्षेपण को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्रिटेन ने भी उत्तर कोरिया की इस कार्रवाई की निंदा की है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।