बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 05:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
एनआईए ने मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:15-12-2012 10:53:03 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

वर्ष 2007 के समझौता विस्फोट मामले में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी को एक बड़ी सफलता मिली और उसने पाकिस्तान जाने वाली ट्रेन में बम रखने वाले राजेश चौधरी को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया। चौधरी को समुन्दर के नाम से भी जाना जाता है और उस पर पांच लाख रुपये का इनाम था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चौधरी को गिरफ्तार किए जाने के बाद उज्जैन की अदालत में पेश किया गया जिसने उसको ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को दे दिया। सूत्रों ने बताया कि चौधरी को पंचकूला की अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एजेंसी द्वारा की गई सघन जांच के बाद यह सफलता मिली जिसे वर्ष 2010 में इस मामले की जांच का जिम्मा दिया गया था।
 
इस मामले यह चौथी गिरफ्तारी है। एजेंसी ने पहले ही कमल चौहान, असीमानंद और लोकेश शर्मा को इस विस्फोट में कथित रूप से शामिल होने पर गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा के पानीपत के नजदीक समझौता एक्सप्रेस में 18 फरवरी, 2007 को हुए बम विस्फोट हुए थे जिससे बोगियों में आग लग गई थी जिसमें 68 लोगों की मौत हो गई और 12 यात्री घायल हो गए थे।

इस मामले की प्रारंभिक जांच सरकारी रेलवे पुलिस और हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने की थी। लेकिन गृह मंत्रालय के निर्देश पर यह मामला एनआईए को दे दिया गया था। इस मामले में अभी संदीप देंगे और कालासंगरा उर्फ रामजी फरार है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।