बुधवार, 06 मई, 2015 | 14:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बैड ब्वॉय से सुपरस्टार बने दबंग खान ने तय किया लंबा सफर जानिए 28 सितंबर 2002 से 6 मई 2015 तक क्या-क्या हुआ अदालती फैसले से पहले सलमान खान से मिलने पहुंचे दोस्त 'दबंग' सलमान खान के लिए बॉलीवुड ने मांगी दिल से दुआ सलमान की बहन अर्पिता ने प्रशंसकों का धन्यवाद व्यक्त किया  आईपीएल में आज पंजाब के सामने बैंगलोर की चुनौती कोर्ट के फैसले से पहले सलमान खान के परिवार ने की प्रार्थना लाइव: हिट एंड रन केस में सलमान को 5 साल की सजा, आज शाम तक भेजे जाएंगे जेल मोगा छेड़छाड़ मुद्दे पर संसद में उबाल दो लाख का ईनामी नक्सली कुंवर गिरिडीह से गिरफ्तार
प्रदर्शन में इस्तेमाल नहीं हुआ विदेशी धन: केंद्र
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-12-12 11:05 PMLast Updated:06-12-12 01:36 AM
Image Loading

केंद्र सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे की टीम से जुड़े कुछ गैर-सरकारी संगठनों ने विदेशी धन प्राप्त किए थे जिनका इस्तेमाल अनियमित तौर पर तो किया गया लेकिन इसकी आपराधिक जांच की जरूरत नहीं है।
 
मुख्य न्यायाधीश डी मुरूगेशन और न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ की पीठ में दायर अपने हलफनामे में गृह मंत्रालय ने कहा कि किरण बेदी की ओर से संचालित एनजीओ नवज्योति इंडिया फाउंडेशन और इंडिया विजन फाउंडेशन एवं मनीष सिसौदिया की ओर से संचालित एनजीओ कबीर को विदेशों से धन मिले थे लेकिन इनका इस्तेमाल न तो किसी राजनीतिक गतिविधि और न ही इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन में किया गया।

हलफनामे में सरकार ने कहा कि विदेशी योगदान विनियमन कानून (एफसीआरए) और एफसीआर नियमों के तहत अगस्त और नवंबर 2012 में निरीक्षण किए गए और कुछ अनियमितताएं पाई गईं।

केंद्र की ओर से कहा गया कि ये अनियमितताएं गंभीर किस्म की नहीं हैं, लिहाजा अभी इनकी आपराधिक जांच कराना जरूरी नहीं। निरीक्षण के दौरान संगठन के दस्तावेजों में कोई दस्तावेजी प्रमाण नहीं मिले जिससे यह साबित हो कि विदेशों से मिले धन का इस्तेमाल किसी राजनीतिक गतिविधि या इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन में किया गया।

पेशे से वकील मनोहर लाल शर्मा की ओर से दायर की गई याचिका पर उच्च न्यायालय सुनवाई कर रहा था। शर्मा ने याचिका में मांग की थी कि सरकार की अनुमति के बगैर विदेशी संगठनों से धन प्राप्त करने और इनके इस्तेमाल से लोकपाल विधेयक की मांग संबंधी आंदोलन संचालित करने के आरोप में टीम अन्ना के सदस्यों के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए जाएं।

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल में आज पंजाब के सामने बैंगलोर की चुनौती
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में बुधवार को रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर जब अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरेंगे, तो वे नहीं चाहेंगे कि बारिश एक बार फिर उनके मैच में बाधा डाले।