रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 02:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने जीता जम्मू-कश्मीर विधान परिषद चुनाव
श्रीनगर, एजेंसी First Published:06-12-12 02:19 PM
Image Loading

सत्तारूढ़ नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने पंचायत कोटा के तहत हुए जम्मू-कश्मीर विधान परिषद चुनाव की सभी चार सीटों पर जीत दर्ज की है। विधान परिषद की इन चारों आरक्षित सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुए थे। यह मतदान 38 साल के लंबे अंतराल के बाद हुए थे।

नेशनल कांफ्रेंस के अली मोहम्मद डार ने पीडीपी के पीर मोहम्मद हुसैन को 2600 से ज्यादा मतों के अंतर से हराकर के-1 सीट पर जीत दर्ज की। डार को 8586, जबकि हुसैन को 5911 मत मिले। के-2 सीट के लिए कांग्रेस के गुलाम नबी मोंगा ने पीडीपी के यासिर रेशी को 2500 मतों के अंतर से हराया। मोंगा को 8659, जबकि रेशी को 6094 मत मिले।

जे-1 सीट के लिए कांग्रेस के श्याम लाल ने नजदीकी प्रतिद्वंदी, पीडीपी के गुरमीत सिंह को 7034 मतों के भारी अंतर से हराया। कुल 14874 मतों में से श्याम लाल को 9123, जबकि सिंह को 2089 मत मिले। वहीं जे-2 सीट के लिए नेशनल कांफ्रेस के शहनाज गनई ने पीडीपी के वेद प्रकाश गुप्ता को 6917 मतों के अंतर से हराया। कुल 14812 मतों में से गनई को 9070, जबकि गुप्ता को 2153 मत मिले।

चुनावी मैदान में कुल 37 उम्मीदवार खड़े थे। सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्षी पार्टी पीडीपी ने इन चुनावों के लिए पंचों और सरपंचों के बीच जमकर प्रचार किया था। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, उप मुख्यमंत्री तारा चंद और कई वरिष्ठ नेताओं ने सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए प्रचार किया था, जबकि पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद, पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और मुजफ्फर हुसैन बेग समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने अपनी पार्टी के लिए प्रचार किया था।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड