फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में कानून का नहीं माफियाराजः मायावती

यूपी में कानून का नहीं माफियाराजः मायावती

पूर्वांचल की पहली चुनावी रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा, कांग्रेस व सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी यदि पीएम बनते हैं तो देश में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ेगा। मायावती ने...

यूपी में कानून का नहीं माफियाराजः मायावती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Apr 2014 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वांचल की पहली चुनावी रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा, कांग्रेस व सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी यदि पीएम बनते हैं तो देश में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ेगा। मायावती ने मुसलमानों से अपील कि अपना वोट ना बंटने दें। यदि वोट बिखरा तो भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने मोदी को सत्ता में आने से रोकने मुसलमानों से बसपा का साथ देने की गुजारिश की।

मायावती ने मुजफ्फरनगर दंगे समेत यूपी में पिछले दो साल में हुए जातीय एवं साम्प्रदायिक दंगों का जिक्र किया और कहा कि यूपी में कानून का नहीं गुंडा व माफियाराज चल रहा है। जिन माफियाओं व गुंडों को बसपा सरकार ने जेल की चहारदीवारी में भेज दिया वहीं अब मंत्री बने हुए हैं। मायावती ने मुलायम को चुनौती दी और कहा कि सुबह-शाम प्रधानमंत्री बनने का सपना छोड़ दें। क्योंकि अब देश के पिछड़े, शोषित, दलित एवं गरीब जाग चुके हैं। उनकी बात में अब नहीं आने वाले। दो सालों में जिस तरह से यूपी में गुंडाराज कायम हुआ उससे यहां की जनता अब सपा का साथ नहीं देने वाली।

बसपा प्रत्याशी डा. राकेशधर त्रिपाठी के समर्थन में भदोही के ज्ञानपुर मुख्यालय स्थित सरपतहां मैदान में आयोजित सभा में मायावती को सुनने के लिए भारी भीड़ रही। कड़ी धूप में अपने नेता को सुनने के लिए घंटों से इंतजार कर रहे लोगों को मायावती ने निराश नहीं किया और सभी विरोधीदलों पर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने देश को लूटा। केन्द्र की आर्थिक नीतियों के चलते भ्रष्टाचार-महंगाई बढ़ी। दो बार भाजपा और अन्य दूसरे दलों ने मिलाकर सरकार बनायी। लेकिन किसी ने भी दलितों, शोषितों एवं गरीबों का ध्यान नहीं रखा। सभी ने पूंजीपतियों के लिए नीति बनायी। केवल बसपा ऐसी पार्टी रही जिसने सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय का नारा दिया और कोशिश कि सभी को न्याय मिले। बसपा सरकार में विकास कार्य हुए। दलित महापुरुषों को सम्मान दिया। पिछड़ों व अल्पसंख्यकों को आरक्षण एवं पूर्वाचल राज्य बनाने का केन्द्र में प्रस्ताव भेजा। लेकिन उसका विरोध समाजवादी पार्टी ने किया। सपा नहीं चाहती कि यूपी में गरीबों, दलितों एवं पिछड़ों का भला हो।

उन्होंने कहा कि जिस मोदी की हवा पूरे देश में बतायी जा रही है वह केवल चैनलों एवं मीडिया में है। मायावती ने अपने समर्थकों को आगाह किया कि मीडिया की ओर से दिखाए जा रहे हवा पर ध्यान ना दे। कहा कि भाजपा पूंजीपतियों के भरोसे चुनाव लड़ रही है जबकि बसपा अपने कार्यकर्ताओं के बलबूते चुनाव में उतरी है। बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसने यूपी में सभी सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया। जबकि कांग्रेस, भाजपा व सपा ने किसी ने किसी दल गठबंधन किया। इन दलों को खुद पर भरोसा नहीं है। मायावती ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी बताएं कि आखिर वह किस पिछड़ी जाति के हैं। क्योंकि वह यूपी में जब भी कहीं दौरा करते हैं हमेशा कहते हैं कि गरीब के घर में जन्म लिया। चाय बेचा और पिछड़े वर्ग से हैं। लेकिन आज तक नहीं बताया कि वह किस जाति के हैं।

मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह को दिन में सपना आ रहा है कि पीएम बन जाएंगे। अन्य दलों के नेता भी सपना देख रहे हैं। भीड़ का मूड़ भांप कहा कि यहां मौजूद जनता चाह ले तो एक दलित की बेटी एक दिन पीएम बन जाएगी।

लोकलुभावन चुनावी घोषणापत्र पर मत आना
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस, भाजपा व सपा के घोषणापत्र पर भी निशाना साधा। कहा कि बसपा सर्वजन का विकास करने में विश्वास रखती है। जबकि अन्य राजनीतिकदल जनता को बरगालने के लिए लोकलुभावन घोषणा पत्र बनाते हैं। कार्यकर्ताओं से कहा कि इनके घोषणापत्र पर मत आना। यह घोषणापत्र पूंजीवादियों के लिए हैं गरीबों के लिए नहीं। कहा कि सभी दल घोषणापत्र में दलितों, गरीबों एवं पिछड़ों के लिए लोकलुभावने वादे तो करते हैं मगर उसे लागू नहीं करते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें