फोटो गैलरी

Hindi Newsभ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए मिजाज बदलना होगा: मोदी

भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए मिजाज बदलना होगा: मोदी

देश को भ्रष्टाचार की बीमारी से मुक्त कराने की प्रतिबद्धता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार कैंसर से भी ज्यादा खतरनाक रूप ले चुकी इस बुराई से निपटने के लिए कड़े कदम...

भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए मिजाज बदलना होगा: मोदी
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

देश को भ्रष्टाचार की बीमारी से मुक्त कराने की प्रतिबद्धता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार कैंसर से भी ज्यादा खतरनाक रूप ले चुकी इस बुराई से निपटने के लिए कड़े कदम उठाएगी।

उन्होंने यहां एक राजमार्ग परियोजना का उद्घाटन करने के बाद सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार भयावह बीमारी है और यह कैंसर से भी ज्यादा तेजी से फैल रही है। यह बुराई पूरे राष्ट्र को बर्बाद कर रही है। इसलिए इसे खत्म करने के लिए पूरे देश का मिजाज बदलना होगा। मैं महसूस करता हूं कि देश लंबे अर्से तक इस बुराई को झेलने के लिए तैयार नहीं है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर आए मोदी ने कहा कि आप मुझे बताइए कि क्या हमें भ्रष्टाचार खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए। आपके आशीर्वाद की ताकत से, देश को इस बीमारी से छुटकारा दिलाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कहा कि लोग कह रहे हैं कि स्वतंत्रता दिवस के भाषण में मैंने भ्रष्टाचार के बारे में कुछ नहीं कहा। मोदी ने कहा कि यह सही नहीं है, क्योंकि जब मैंने समाज में मेरा क्या, मुझे क्या लक्षण के बारे उल्लेख किया तो यह मुद्दा मेरे दिमाग में था। यह भ्रष्टाचार के बारे में था।

विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए मोदी ने कहा कि 20वीं सदी में हुए निर्माण से 21वीं सदी में फायदा नहीं होगा, क्योंकि समय बदल गया है और हमें आगे के बारे में सोचना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बारिश आती है और सड़कें गायब हो जाती हैं। कोई नहीं जानता कि धन कहां जाता है, केवल सड़क और रेल नेटवर्क से 21वीं सदी के आधारभूत ढांचे की जरूरतें पूरी नहीं होंगी। हमें ऑप्टीकल फाइबर केबल बिछाना होगा और गांवों को गैस और पानी के ग्रिड से जोड़ना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार नयी पीढ़ी की आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का एकमात्र समाधान विकास है। मोदी ने कहा कि जो देश आधारभूत ढांचे को प्रोत्साहन देता है चाहे वह सड़क हो, रेल या हवाई अडडा हो, वहां विकास के अवसर बढ़ जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें