फोटो गैलरी

Hindi Newsलोग कांग्रेस को सजा देने के लिए वोट देंगे: मोदी

लोग कांग्रेस को सजा देने के लिए वोट देंगे: मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि लोग लोक सभा चुनाव में कांग्रेस को सजा देंगे। मोदी ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में कोंडागांव जिला मुख्यालय में एक...

लोग कांग्रेस को सजा देने के लिए वोट देंगे: मोदी
एजेंसीFri, 28 Mar 2014 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि लोग लोक सभा चुनाव में कांग्रेस को सजा देंगे। मोदी ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में कोंडागांव जिला मुख्यालय में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोग सिर्फ बदलाव लाने के लिए नहीं बल्कि दिल्ली सरकार (संप्रग) को सजा देने के लिए मतदान करेंगे। उन्होंने (संप्रग सरकार ने) पिछले दशक में देश को बर्बाद कर दिया। लोग कांग्रेस को सजा देने के मूड में हैं।

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने भ्रष्टाचार का हर रिकार्ड तोड़ दिया है। जल स्थल और नभ, जहां भी मौका मिला, वह भ्रष्टाचार में जुट गए। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के इस बयान का जिक्र करते हुए कि केन्द्र द्वारा एक रुपया दिया जाता है तो लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंच पाते हैं, मोदी ने कहा कि उस समय भी केन्द्र से लेकर गांव स्तर तक कांग्रेस ही सत्ता में थी। उन्होंने कहा कि यह कैसा हाथ था जो एक रुपए को 15 पैसे में बदल देता था अब लोगों को ऐसी सरकार की जरूरत है, जो ऐसी व्यवस्था करे कि पूरा 100 पैसा लाभार्थी तक पहुंचे।

मोदी ने कहा कि देश में आदिवासियों का करीब 40 प्रतिशत हिस्सा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में रहता है, जहां भाजपा की सरकारें हैं और हर कोई जानता है कि केवल इन राज्यों की सरकारें आदिवासियों के विकास और कल्याण के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने साथ ही जोड़ा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोट बैंक समझा।

मोदी ने नक्सलवादियों से हिंसा छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि बागियों को हल और पेन के लिए अपनी बंदूकें छोड़ देनी चाहिए ताकि वह समाज की सेवा कर सकें।
 इस बीच मोदी के पहुंचने से कुछ घंटे पहले नक्सलवादियों ने आज दोपहर दंतेवाड़ा जिले में किरनदौल में एस्सार स्टील के ढुलाई स्थल में खड़ी एक जेसीबी मशीन और 14 ट्रकों को आग लगा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें