फोटो गैलरी

Hindi Newsरेप मामला: महिला संगठनों ने की मुलायम की निंदा

रेप मामला: महिला संगठनों ने की मुलायम की निंदा

ऑल इंडिया वुमन्स कान्फ्रेंस ने बलात्कार पर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बयान की निंदा की। उसने कहा कि मुलायम का यह बयान सर्वाधिक घृणित किस्म के अपराध का बचाव करना है। संगठन ने कहा कि यह...

रेप मामला: महिला संगठनों ने की मुलायम की निंदा
एजेंसीFri, 11 Apr 2014 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया वुमन्स कान्फ्रेंस ने बलात्कार पर समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बयान की निंदा की। उसने कहा कि मुलायम का यह बयान सर्वाधिक घृणित किस्म के अपराध का बचाव करना है। संगठन ने कहा कि यह गुंडागर्दी को प्रोत्साहन देता है। इस संगठन की अखिल भारतीय मौजूदगी है।

एआईडब्ल्यूसी की अध्यक्ष वीणा कोहली ने कहा कि हम इस बात से स्तब्ध और परेशान हैं कि कैसे कोई जिम्मेदार व्यक्ति खासतौर पर एक नेता जो सरकार का मुखिया बनना चाहता है वह इस तरह का बयान दे सकता है। सभी महिलाओं को इस तरह के बयान और इस तरह की सोच के खिलाफ बगावत करनी चाहिए।

कोहली ने यहां कहा कि बलात्कार नारीत्व के खिलाफ अपराध है और मानवता और सभ्यता का अपमान है। दृष्टांतमूलक सजा दी जानी चाहिए, जैसा हर सभ्य देश में होता है और इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए, जैसा मुलायम सिंह करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे नेताओं की उम्मीदवारी पर रोक लगा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी सर्वाधिक घृणित श्रेणी के अपराध का बचाव करना और गुंडागर्दी को प्रोत्साहन देना है।

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक वुमन्स एसोसिएशन :एआईडीडब्ल्यूए: ने भी यादव के बयान की आलोचना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें