रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 17:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पेट्रोल पर मूल कीमत से अधिक लग रहा है टैक्स  पाकिस्तान में भारत की 'गीता' को है बजरंगी भाईजान का इंतजार  कार-घर की किस्तों में कमी के लिए करना पड़ सकता है और इंतजार  शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम जाने पर रोक हटी, MCA ने हटाया बैन इतिहास के आइने में वैद्यनाथधाम बम की सूचना पर उत्कल एक्सप्रेस की हुई तलाशी जौनपुर में टीडी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य गिरफ्तार भाभी का मर्डर करने के बाद खुद को भी मार ली गोली  मानव इतिहास में मूसा विश्व में सबसे अमीर, बादशाह अकबर चौथे नंबर पर संसद में गतिरोध को दूर करने को सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
विधेयक का विरोध करते रहेंगे: मुलायम
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:19-12-2012 05:12:02 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

लोकसभा में बुधवार को सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण संबंधी विधेयक को सदन में चर्चा के लिए रखे जाते समय घटे अप्रत्याशित घटना पर सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने साफ किया कि उनकी पार्टी विधेयक का विरोध जारी रखेगी और जरूरत पड़ी तो संप्रग से समर्थन वापस लेने के बारे में भी विचार किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री वी नारायणसामी के हाथ से विधेयक छीने जाने के बाद सपा के यशवीर सिंह के साथ कांग्रेस के सदस्यों की कथित हाथापाई की घटना को निन्दनीय बताते हुए मुलायम ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सपा इस संविधान संशोधन विधेयक का लगातार विरोध करती रही है और करती रहेगी। इसके लिए वह गंभीर से गंभीर परिणाम भी भुगतने को तैयार है।

उन्होंने अपनी पार्टी के सांसद यशवीर को कांग्रेस के सदस्यों द्वारा अपमानित किये जाने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि संसद में विधेयक का मसौदा छीने जाने की यह पहली घटना नहीं है। तीन बार तो हमने ऐसा होते देखा है।

यादव से जब कांग्रेस द्वारा इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से सपा सदस्यों की शिकायत किये जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके हाथ में सरकार है। बहुमत है। वे जो चाहें मनमानी कर सकते हैं। लेकिन असली ताकत जनता के पास है।

सपा अध्यक्ष से जब संवाददाताओं ने पूछा कि उनकी पार्टी के बाहरी सहयोग के कारण भी संप्रग बहुमत में है तो क्या वह इस घटना के बाद समर्थन वापसी के बारे में सोचेंगे तो उन्होंने केवल इतना कहा कि उस पर भी विचार कर लेंगे। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के पहले से तय होने के बसपा के आरोप को खारिज करते हुए इसे निराधार बताया।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingशाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम जाने पर रोक हटी, MCA ने हटाया बैन
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए वाइस प्रेसीडेंट आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?