शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 23:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का डबल झटका, एलजी ही करेंगे नियुक्ति   क्या दाऊद को जल्द भारत ला रही सरकार बीएमडब्ल्यू ने पेश किया ग्रान कूपे का नया मॉडल  चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट चीन में आमिर का एलियन अवतार हुआ हिट सायना की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त 26 लड़कियों से रेप के आरोपी टीचर को मौत की सजा दिल्ली एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक से मचा हड़कंप, काबू में लीकेज स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में फिर से भारतीयों का बोलबाला सरकारी नौकरीः 400 से ज्यादा दसवीं पास से लेकर इंजीनियर तक वैकेंसी
एमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी गिरफ्तार
हैदराबाद, एजेंसी First Published:08-01-13 07:22 PMLast Updated:09-01-13 10:34 AM
Image Loading

आंध्र प्रदेश पुलिस ने कथित घृणा भाषण के लिए कई मामलों का सामना कर रहे मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलिमीन (एमआईएम) के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। चिकित्सा जांच के लिए यहां के गांधी अस्पताल ले जाए गए ओवैसी को आदिलाबाद जिले के निर्मल नगर ले जाए जाने की संभावना है, जहां उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज है।

कल लंदन से लौटे ओवैसी ने पुलिस के सामने पेश होने के लिए चिकित्सा आधार पर चार दिन की मोहलत मांगी थी। कथित घृणा भाषणों के लिए उनके खिलाफ निजामाबाद और उस्मानिया यूनिवर्सिटी पुलिस ने भी मामला दर्ज कर रखा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर निर्मल पुलिस के समक्ष पेश न होने पर निर्मल (ग्रामीण) के जांच अधिकारी कल शाम यहां बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास पर गए और पाया कि पूछताछ के लिए वह ठीक दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि, ओवैसी ने अंदरूनी दर्द की शिकायत की और इसलिए आज गांधी अस्पताल में सरकारी चिकित्सकों से उनकी जांच कराई गई। सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें हैदराबाद में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा या निर्मल नगर ले जाया जाएगा।

पुलिस ने उन पर भविष्य की कार्रवाई को लेकर चुप्पी साध रखी है क्योंकि उसे आशंका है कि इससे कानून एवं व्यवस्था संबंधी समस्या पैदा हो सकती है। उनकी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही एमआईएम के सैकड़ों कार्यकर्ता और उनके समर्थक गांधी अस्पताल के बाहर एकत्र हो गए। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने और अस्पताल में घुसने से रोकने के लिए कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस एमआईएम के गढ़ माने जाने वाले ओल्ड सिटी में ऐहतियात के तौर पर पहले ही सुरक्षा इंतजाम कड़े कर चुकी है। क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड