गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 01:31 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    गुजरात, ओडि़शा, राजस्थान में बारिश का कहर, 26 लोगों की मौत, हेलीकॉप्टर तैनात किए गए बिहार के सारण में दुष्कर्म के बाद आठ साल की बच्ची की हत्या केजरीवाल सरकार ने बीआरटी कॉरिडोर को समाप्त करने की घोषणा की रामेश्वरम पहुंचा कलाम का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग जुटे राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज की, याकूब मेमन को आज सुबह दी जाएगी फांसी बिहार में राजद के चुनाव प्रचार के लिए ‘तहलका’ और ‘हसीना नंबर वन’ तैयार! महाराष्ट्र के राज्यपाल ने मेमन की दया याचिका खारिज की पहली तिमाही में आयकर विभाग ने निपटाए 65 फीसदी आवेदन तालिबान प्रमुख मुल्ला उमर की मौत, अफगान सरकार ने की मौत की पुष्टि मेमन के वकील ने बचाव में कहीं ये बातें
मॉरीशस के राष्ट्रपति समेत 15 को प्रवासी भारतीय सम्मान
कोच्चि, एजेंसी First Published:09-01-2013 07:12:20 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर प्रयाग समेत 15 लोगों को प्रवासी भारतीय सम्मान के लिये चुना गया है। सम्मान की घोषणा करते हुये प्रवासी भारतीय मामलों के केंद्रीय मंत्री वायलार रवि ने बताया कि प्रयाग के पूर्वजों की जड़ भारत से ही जुड़ी रही हैं और उन्हें जन सेवा क्षेत्र में इस सम्मान के लिये चुना गया है।

11वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के बुधवार की शाम होने वाले समापन समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी यह सम्मान प्रदान करेंगे। सात जनवरी से शुरू हुये इस कार्यक्रम में प्रयाग मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

प्रयाग के अलावा प्रो-डॉ गुरशरण सिंह चटवाल, जर्मनी को विज्ञान के लिये,  डॉ- रसक विहार जोशी, मेक्सिको को साहित्य के लिये, गिलबर्ट कैनाबेडी और मोहम्मद रबीह कएवंतोडी को व्यापार के लिये, पाट्रिशिया मारिया रोजारियो, ब्रिटेन संगीत के लिये, डॉ-नरेंद्र रामकृष्णन कुमार, अमेरिका को स्वास्थ्य, सुभाष राजम्दान, अमेरिका और इस्माइल इब्राहिम, दक्षिण अफ्रीका को जनसेवा के लिये और अन्य को यह सम्मान दिये जायेंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड