शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 15:13 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: जदयू के चार बागी विधायकों की सदस्यता खत्मबागी विधायक हैं ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, राहुल शर्मा, रविंद्र राय और नीरज कुमार बबलूविधानसभा अध्यक्ष का फैसला, चार महीने से हो रही थी सुनवाई
मॉरीशस के राष्ट्रपति समेत 15 को प्रवासी भारतीय सम्मान
कोच्चि, एजेंसी First Published:09-01-13 07:12 PM

मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर प्रयाग समेत 15 लोगों को प्रवासी भारतीय सम्मान के लिये चुना गया है। सम्मान की घोषणा करते हुये प्रवासी भारतीय मामलों के केंद्रीय मंत्री वायलार रवि ने बताया कि प्रयाग के पूर्वजों की जड़ भारत से ही जुड़ी रही हैं और उन्हें जन सेवा क्षेत्र में इस सम्मान के लिये चुना गया है।

11वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह के बुधवार की शाम होने वाले समापन समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी यह सम्मान प्रदान करेंगे। सात जनवरी से शुरू हुये इस कार्यक्रम में प्रयाग मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

प्रयाग के अलावा प्रो-डॉ गुरशरण सिंह चटवाल, जर्मनी को विज्ञान के लिये,  डॉ- रसक विहार जोशी, मेक्सिको को साहित्य के लिये, गिलबर्ट कैनाबेडी और मोहम्मद रबीह कएवंतोडी को व्यापार के लिये, पाट्रिशिया मारिया रोजारियो, ब्रिटेन संगीत के लिये, डॉ-नरेंद्र रामकृष्णन कुमार, अमेरिका को स्वास्थ्य, सुभाष राजम्दान, अमेरिका और इस्माइल इब्राहिम, दक्षिण अफ्रीका को जनसेवा के लिये और अन्य को यह सम्मान दिये जायेंगे।

 
 
 
टिप्पणियाँ