सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 14:18 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अफसरों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की याचिका खारिज की, हाईकोर्ट ने कहा कि याचिका में नहीं मिले सही आधार, सही आधार के साथ साथ नए सिरे से याचिका दायर की जा सकती है।केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने बोधगया IIM का किया उदघाटन, बिहार के शिक्षा मंत्री पीके शाही भी कार्यक्रम में थे मौजूद।झारखंड: बोकारो में दो राजस्व कर्मी घूस लेते पकड़ाए, पूछताछ के बाद दोनों को रांची ले जाया गया।उत्तराखंडः लक्सर के भोगपुर क्षेत्र में दीवार से टकराई कार, दो लोगों की मौत, टांडा गांव के रहने वाले थे दोनों मृतक।सुषमा स्वराज ने की बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात, विश्व हिंदी सम्मेलन में आने का किया अनुरोध।
विज्ञान कांग्रेस में एक साथ थे ममता और प्रधानमंत्री
कोलकाता, एजेंसी First Published:03-01-2013 08:06:43 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

केंद्र सरकार के साथ अनेक मुद्दों पर मतभेद रखने वालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मंच साझा किया।

मुख्यमंत्री मंच पर प्रधानमंत्री के बिल्कुल पास वाली सीट पर बैठी थीं और दोनों ने कुछ देर के लिए बातचीत भी की और संबोधनों के दौरान मुस्कराए भी। कांग्रेस में अनेक विदेशी प्रतिनिधियों और भारतीय वैज्ञानिकों ने शिरकत की।

पिछले साल सितंबर में तृणमूल कांग्रेस ने बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के फैसले पर संप्रग सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। उसके बाद से दोनों की यह पहली मुलाकात है।

मंच पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी आसीन थे जिन्होंने पांच दिवसीय सम्मेलन का उदघाटन किया।
विज्ञान कांग्रेस में टीवी कैमरामैन और फोटो पत्रकारों को अपने अपने कैमरों में अच्छी तस्वीर उतारने का मौका भी मिला।

एक बार तो यह स्थिति भी आई कि प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान स्टेडियम की बालकॉनी में बैठे दर्शकों के बीच शोरगुल होने पर ममता ने खुद उठकर वजह जाननी चाही।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingरोहित का अर्धशतक, भारत को 243 रन की बढत
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारत ने चौथे दिन लंच तक पांच विकेट पर 132 रन बना लिये, जिससे उसकी कुल बढत 243 रन की हो गई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।