रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:40 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
विज्ञान कांग्रेस में एक साथ थे ममता और प्रधानमंत्री
कोलकाता, एजेंसी First Published:03-01-13 08:06 PM
Image Loading

केंद्र सरकार के साथ अनेक मुद्दों पर मतभेद रखने वालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मंच साझा किया।

मुख्यमंत्री मंच पर प्रधानमंत्री के बिल्कुल पास वाली सीट पर बैठी थीं और दोनों ने कुछ देर के लिए बातचीत भी की और संबोधनों के दौरान मुस्कराए भी। कांग्रेस में अनेक विदेशी प्रतिनिधियों और भारतीय वैज्ञानिकों ने शिरकत की।

पिछले साल सितंबर में तृणमूल कांग्रेस ने बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के फैसले पर संप्रग सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। उसके बाद से दोनों की यह पहली मुलाकात है।

मंच पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी आसीन थे जिन्होंने पांच दिवसीय सम्मेलन का उदघाटन किया।
विज्ञान कांग्रेस में टीवी कैमरामैन और फोटो पत्रकारों को अपने अपने कैमरों में अच्छी तस्वीर उतारने का मौका भी मिला।

एक बार तो यह स्थिति भी आई कि प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान स्टेडियम की बालकॉनी में बैठे दर्शकों के बीच शोरगुल होने पर ममता ने खुद उठकर वजह जाननी चाही।
 
 
 
टिप्पणियाँ