मंगलवार, 30 सितम्बर, 2014 | 19:22 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ओबामा और मोदी ने कहा कि अब भी हमारे संबध की वास्तविक क्षमता को पूरी तरह हकीकत का रूप दिया जाना बाकी है।मोदी और ओबामा ने कहा कि साल 2000 में निस्संदेह, ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसके चलते तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कह सके कि हम स्वाभाविक साझीदार हैं।मोदी और ओबामा ने एक संयुक्त संपादकीय में कहा कि हमारे संबंध में पहले से बहुत ज्यादा द्विपक्षीय तालमेल है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि आज हमारी भागीदारी मजबूत, विश्वसनीय और टिकाऊ है और इसमें विस्तार हो रहा है।अगस्त, 2014 में आठ बुनियादी उद्योगों की वृद्धि दर 5.8 प्रतिशत रही जो बीते साल की इसी अवधि में 4.7 प्रतिशत थी।जयललिता की जमानत याचिका पर कर्नाटक उच्च न्यायालय बुधवार को सुनवाई करेगा।मारुति सुजुकी मार्च, 2010 और अगस्त, 2013 के बीच विनिर्मित डिजायर, स्विफ्ट और रिट्ज की 69,555 कारें वापस मंगाएगी।दिल्ली की अदालत ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और छोटा शकील को भगोड़ा अपराधी घोषित किया।
 
मणिपुर में हड़ताल से जनजीवन प्रभावित, कर्फ्यू लगाया गया
इंफाल, एजेंसी
First Published:27-12-12 02:59 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

मणिपुर की एक फिल्म अभिनेत्री से एक नगा उग्रवादी द्वारा कथित छेड़छाड़ किए जाने के विरोध में आहूत आम हड़ताल के अंतिम दिन आज राज्य में सामान्य जनजीवन प्रभावित है। सभी चार घाटी जिलों में स्थिति के मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया गया है।
   
आधिकारिक खबरों के अनुसार सभी बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं और मणिपुर तथा पड़ोसी राज्यों के बीच और राज्य के भीतर परिवहन सेवाओं को रद्द कर दिया गया है।
   
फिल्म फोरम मणिपुर और कुछ अन्य कलाकार संगठनों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आहूत हड़ताल के कारण सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति लगभग नहीं के बराबर रही। बैंक, शैक्षिक संस्थान और अन्य कार्यस्थल बंद रहे।आयोजकों के अनुसार कल आधी रात से शुरू हुई हड़ताल आज शाम समाप्त होगी।
   
मणिपुरी अभिनेत्री मोमोको और दो अन्य कलाकारों के साथ छेड़छाड़ की घटना 18 दिसंबर को हुई थी। आयोजकों ने कहा कि हड़ताल समाप्त होने के बाद धरना प्रदर्शन जैसे लोकतांत्रिक कार्यक्रम जारी रहेंगे।
   
अधिकारियों ने बताया कि हड़ताल समाप्त होने के बाद शाम छह बजे कर्फ्यू हटा लिया जाएगा।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°