शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 17:38 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
फेसबुक विवाद में लड़कियों पर से मामला वापस लेगी पुलिस
मुम्बई, एजेंसी First Published:29-11-12 02:31 PMLast Updated:29-11-12 03:05 PM
Image Loading

महाराष्ट्र पुलिस ने उन दो लड़कियों के खिलाफ मामला वापस लेने का फैसला किया है, जिन्हें शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार के दौरान मुंबई बंद के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
  
पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल ने कहा कि पालघर से दो लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में कोई आरोपपत्र दायर नहीं किया जाएगा। मामले में समापन रिपोर्ट दायर की जाएगी।
  
अदालत में पुलिस द्वारा आम तौर पर समापन रिपोर्ट तब दायर की जाती है जब जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचते हैं कि आरोपियों के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। इक्कीस वर्षीय लड़कियों शाहीन ढाडा और रेनु श्रीनिवासन को तब गिरफ्तार किया गया था जब शाहीन ने 18 नवम्बर को ठाकरे के अंतिम संस्कार की वजह से मुम्बई बंद पर फेसबुक पर टिप्पणी की थी। रेनु ने इस टिप्पणी को पसंद किया था। दोनों को बाद में जमानत मिल गई थी।
  
शाहीन ने हालांकि, ठाकरे का नाम नहीं लिया था। शिवसेना के एक स्थानीय नेता ने लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर दोनों को 19 नवम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के इस कदम की काफी निन्दा हुई थी।

बीस नवम्बर को पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने 18 नवम्बर को शाहीन के चाचा के अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। यह तोड़फोड़ उसी दिन शाहीन द्वारा फेसबुक से टिप्पणी हटा देने और माफी मांगे जाने के बावजूद की गई थी।
  
महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को दो पुलिस अधिकारियों, पुलिस अधीक्षक (ठाणे ग्रामीण) रविंद्र सेंगांवकर और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीकांत पिंगले को लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में निलंबित कर दिया था।
  
दोनों पुलिस अधिकारियों के निलंबन के खिलाफ कल पालघर नगर और ठाणे जिले के आसपास के इलाकों में शिवसेना के आहवान पर बंद रहा।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ