गुरुवार, 17 अप्रैल, 2014 | 06:33 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
फेसबुक विवाद में लड़कियों पर से मामला वापस लेगी पुलिस
मुम्बई, एजेंसी
First Published:29-11-12 02:31 PM
Last Updated:29-11-12 03:05 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

महाराष्ट्र पुलिस ने उन दो लड़कियों के खिलाफ मामला वापस लेने का फैसला किया है, जिन्हें शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार के दौरान मुंबई बंद के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
  
पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल ने कहा कि पालघर से दो लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में कोई आरोपपत्र दायर नहीं किया जाएगा। मामले में समापन रिपोर्ट दायर की जाएगी।
  
अदालत में पुलिस द्वारा आम तौर पर समापन रिपोर्ट तब दायर की जाती है जब जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचते हैं कि आरोपियों के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। इक्कीस वर्षीय लड़कियों शाहीन ढाडा और रेनु श्रीनिवासन को तब गिरफ्तार किया गया था जब शाहीन ने 18 नवम्बर को ठाकरे के अंतिम संस्कार की वजह से मुम्बई बंद पर फेसबुक पर टिप्पणी की थी। रेनु ने इस टिप्पणी को पसंद किया था। दोनों को बाद में जमानत मिल गई थी।
  
शाहीन ने हालांकि, ठाकरे का नाम नहीं लिया था। शिवसेना के एक स्थानीय नेता ने लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर दोनों को 19 नवम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के इस कदम की काफी निन्दा हुई थी।

बीस नवम्बर को पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने 18 नवम्बर को शाहीन के चाचा के अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। यह तोड़फोड़ उसी दिन शाहीन द्वारा फेसबुक से टिप्पणी हटा देने और माफी मांगे जाने के बावजूद की गई थी।
  
महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को दो पुलिस अधिकारियों, पुलिस अधीक्षक (ठाणे ग्रामीण) रविंद्र सेंगांवकर और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीकांत पिंगले को लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में निलंबित कर दिया था।
  
दोनों पुलिस अधिकारियों के निलंबन के खिलाफ कल पालघर नगर और ठाणे जिले के आसपास के इलाकों में शिवसेना के आहवान पर बंद रहा।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingलोकसभा-चुनावों के पांचवें चरण में 121 सीटों पर मतदान आज
लोकसभा चुनावों में 12 राज्यों की 121 सीटों पर मतदान होगा। पांचवें चरण में नंदन नीलेकणि, मेनका गांधी, एचडी देवगौडा, वीरप्पा मोइली और सुप्रिया सूले और मीसा भारती की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°