मंगलवार, 07 जुलाई, 2015 | 18:52 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश सिविल सेवा-प्री का पेपर लीक होने के मामले में छात्रों की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट का परीक्षा रद्द करने से इनकार।
कैबिनेट की सर्वोच्चता हमारे रुख की पुष्टि: भाजपा
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 04:13 PM

गुजरात का लोकायुक्त नियुक्त किए जाने के वहां की राज्यपाल के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका को उच्चतम न्यायालय द्वारा बुधवार को खारिज कर दिए जाने पर भाजपा ने दावा किया कि इस निर्णय में मंत्रिमंडल की सर्वोच्चता को स्वीकार करना उसके रुख की जीत है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस द्वारा इस निर्णय को खुद की जीत बताना निराशा का रोना रोने के अलावा और कुछ नहीं है।

हर बात का राजनीतिकरण करने को अच्छी बात नहीं बताते हुए उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में माना है कि राज्य के मंत्रिमंडल को उसका उचित महत्व दिया जाना चाहिए। मंत्रिमंडल की सर्वोच्चता को स्वीकार किया जाना फैसले का सबसे अहम बिंदु है।

उनके अनुसार, अदालत ने मंत्रिमंडल की सर्वोच्चता को स्वीकार करते हुए कहा है कि चूंकि राज्यपाल ने गुजरात के लोकपाल की नियुक्ति कर दी है, इसलिए वह उसे जारी रखती है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत, न्यूजीलैंड को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान
श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तानी टीम मंगलवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड