गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 13:43 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंडः नैनीताल जिले में दवा विक्रेताओं की हड़ताल, छापे के विरोध में मेडिकल स्टोर बंद किएबिजनौर: वन्य जीव विहार बिजनौर रेंज में गुरुवार को चार शिकारियों ने दो बारहसिंगों का शिकार कर लिया
बिहारियों का अपमान ठाकरे परिवार की आदत: लालू प्रसाद
पटना, एजेंसी First Published:06-01-2013 06:16:42 PMLast Updated:06-01-2013 11:50:47 PM
Image Loading

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को कहा कि बिहारियों का अपमान करना ठाकरे परिवार की आदत बन गयी है, और उन लोगों को ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिये।

राजद नेता रामचंद्र पूर्वे के दोबारा राजद का प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित होने के अवसर पर संवाददाताओं से बात करते हुए लालू ने कहा कि बिहारियों का अपमान करना ठाकरे परिवार की आदत बन गयी है और वे ऐसी हरकतों से बाज आएं।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के दिल्ली बलात्कार संबंध में दिये गये बयान पर लालू ने कहा कि चाहे वह महाराष्ट्र, पंजाब या बिहार सहित चाहे कोई प्रदेश हो, कहीं भी कोई गलत काम करता है तो उस राज्य की जनता दोषी नहीं होती है।

उन्होंने ठाकरे परिवार, चाहे वह राज ठाकरे या उद्धव ठाकरे हों, को देश को खंडित करने वाले लोग बताते हुए कहा कि वे अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए ऐसी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

लालू ने उन्हें अपनी भाषा पर काबू रखने और ऐसा बयान देने से पहरेज करने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसी बातें करना राष्ट्रहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत निर्माण और देश की एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण रखने में बिहार की जनता का अभूतपूर्व योगदान रहा है।

उड़ीसा के भुवनेश्वर से इंजीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त कर चुके बिहार के एक युवक की कल वहां हुई हत्या का उदाहरण देते हुए राजद सुप्रीमो ने कहा कि बिहार के लोगों के साथ अन्य प्रदेशों में भी आपराधिक घटनाएं घटतीं हैं, लेकिन यहां के लोग संबंधित प्रदेशों के बारे में कभी इस तरह की टिप्पणी नहीं करते।

उन्होंने कहा कि जो भी कहीं कोई अपराध करता है तो कानून उसको सख्त सजा देगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतमीम बने डेल स्टेन के टेस्ट करियर का 400वां विकेट
दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ओपनर तमीम इकबाल का विकेट झटकने के साथ ही एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया और टेस्ट करियर में उनके 400 विकेट पूरे हो गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड