सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 19:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भागलपुर और उसके आस-पास पूर्णिया आररिया मुंगेर और मधेपुरा में शाम 6.05 पर भूकंप के तेज झटके लगे।
झारखंड विधानसभा को निलंबित रखा जाए: लालू
पटना, एजेंसी First Published:09-01-13 05:41 PM

पड़ोसी राज्य झारखंड में अर्जुन मुंडा सरकार से झामुमो के 18 विधायकों के समर्थन वापसी के बाद जारी सियासी संकट के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि राजनीतिक दलों को वैकल्पिक सरकार बनाने की संभावना तलाश करने के लिए विधानसभा को निलंबित रखा जाना चाहिए।

झारखंड में मचे सियासी बवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद सुप्रीमो ने संवाददाताओं से कहा कि झामुमो से भाजपा के तलाक के बाद अर्जुन मुंडा सरकार गिर गयी है। विधानसभा को निलंबित रखना चाहिए, ताकि धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दल वैकल्पिक सरकार बनाने की संभावनाएं तलाश सके।

82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में भाजपा के 18 सदस्य और झामुमो के 18 सदस्य है। एक सदस्य मनोनीत होते हैं। राजद के पास पांच विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 13 और बाबूलाल मरांडी नीत झारखंड विकास मोर्चा के 11 विधायक हैं।

कथित तौर पर बारी बारी से 28-28 महीने के रोटेशन के आधार पर मुख्यमंत्री के बदलाव को लेकर झामुमो और भाजपा ने 2010 में साझा सरकार बनायी थी। इसी कथित समझाते में विवाद के कारण दोनों दलों में गठबंधन टूट गया है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।