शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 00:42 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अंबिका सोनी पंजाब कांग्रेस की अध्यक्ष होंगीः सूत्र।राजस्थान में भूकंप के झटके।कई इलाकों में भूकंप के झटके।सरकार ने ग्रीनपीस इंडिया का एफसीआरए लाइसेंस रद्द किया: सूत्र
झारखंड विधानसभा को निलंबित रखा जाए: लालू
पटना, एजेंसी First Published:09-01-2013 05:41:38 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पड़ोसी राज्य झारखंड में अर्जुन मुंडा सरकार से झामुमो के 18 विधायकों के समर्थन वापसी के बाद जारी सियासी संकट के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि राजनीतिक दलों को वैकल्पिक सरकार बनाने की संभावना तलाश करने के लिए विधानसभा को निलंबित रखा जाना चाहिए।

झारखंड में मचे सियासी बवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद सुप्रीमो ने संवाददाताओं से कहा कि झामुमो से भाजपा के तलाक के बाद अर्जुन मुंडा सरकार गिर गयी है। विधानसभा को निलंबित रखना चाहिए, ताकि धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दल वैकल्पिक सरकार बनाने की संभावनाएं तलाश सके।

82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में भाजपा के 18 सदस्य और झामुमो के 18 सदस्य है। एक सदस्य मनोनीत होते हैं। राजद के पास पांच विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 13 और बाबूलाल मरांडी नीत झारखंड विकास मोर्चा के 11 विधायक हैं।

कथित तौर पर बारी बारी से 28-28 महीने के रोटेशन के आधार पर मुख्यमंत्री के बदलाव को लेकर झामुमो और भाजपा ने 2010 में साझा सरकार बनायी थी। इसी कथित समझाते में विवाद के कारण दोनों दलों में गठबंधन टूट गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingसंगाकारा का ट्विटर हुआ हैक, आपत्तिजनक ट्वीट के लिए मांगी माफी
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को हाल ही में अलविदा कहने वाले श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बुधवार को कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब संता गया बैंक लूटने...
संता बैंक में डकैती डालने पहुंचा मगर रिवॉलवर घर पर ही भूल गया...
मगर बैंक फिर भी लूट लाया बताओ कैसे?
क्योंकि बैंक मैनेजर बंता था...
बंता: (संता से बोला) कोई बात नहीं...पैसे ले जाओ रिवॉलवर कल दिखा जाना!!