मंगलवार, 31 मार्च, 2015 | 08:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जम्मू-कश्मीर में 4 अप्रैल तक हो सकती है बारिश: टीवी रिपोर्ट।अमेरिका में नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी के मैरीलैंड हेडक्वार्टर के पास शूटआउट, एक की मौत: टीवी रिपोर्ट।
क्षेत्रीय दलों ने खत्म की कांग्रेस-भाजपा की दादागीरी: लालू
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-12 07:28 PM
Image Loading

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि देश की मौजूदा राजनीति में क्षेत्रीय दलों ने कांग्रेस और भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों की दादागीरी खत्म कर दी है।

हिंदी समाचार चैनल आजतक की ओर से आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम एजेंडा में लालू ने कहा कि अब कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजद, जदयू, झामुमो और नेशनल कांफ्रेंस जैसे क्षेत्रीय दलों पर निर्भर है।

बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके लालू ने कहा कि दिवंगत विश्वनाथ प्रताप सिंह, एच डी देवगौड़ा और दिवंगत इंद्र कुमार गुजराल को देश का प्रधानमंत्री बनाने में क्षेत्रीय दलों की काफी अहम भूमिका रही थी।

साल 2014 के आम चुनावों के सिलसिले में तीसरे मोर्चे के गठन की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए लालू ने कहा, तीसरा मोर्चा जैसा कुछ भी नहीं होगा। इस तरह की कोई सोच ही नहीं है। यदि तीसरा मोर्चा बना भी तो यह जन्म के साथ ही खत्म हो जाएगा।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें