फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा ने आडवाणी को छोटा नेता बना दिया : राहुल गांधी

भाजपा ने आडवाणी को छोटा नेता बना दिया : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के भीतर मतभेदों पर तंज कसा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि लालकृष्ण आडवाणी कभी पार्टी के सबसे बड़े नेता हुआ करते थे, लेकिन अब उन्हें छोटा नेता बना दिया गया...

भाजपा ने आडवाणी को छोटा नेता बना दिया : राहुल गांधी
एजेंसीTue, 08 Apr 2014 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के भीतर मतभेदों पर तंज कसा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि लालकृष्ण आडवाणी कभी पार्टी के सबसे बड़े नेता हुआ करते थे, लेकिन अब उन्हें छोटा नेता बना दिया गया है।

राहुल ने कर्नाटक के रायचूर में कहा कि आप आडवाणी जी को याद कर सकते हैं जो भाजपा के सबसे बड़े नेता थे। अब भाजपा ने उन्हें छोटा नेता बना दिया है। उन्होंने हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र को विशेष दर्जा देने के यूपीए सरकार के फैसले का हवाला देते हुए आडवाणी का उल्लेख किया। राहुल ने कहा कि आडवाणी जी कभी पार्टी के सबसे बड़े नेता हुआ करते थे। उन्होंने कहा था कि अगर अनुच्छेद 371(जे) पारित हो गया तो देश बंट जाएगा। हमने इसे पारित कराया और देश नहीं बंटा। इससे आपको फायदा हुआ एवं आप लोगों को शिक्षा एवं रोजगार मिला। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि 371 (जे) पर आडवाणी का विचार गलत था।

राहुल ने जासूसी प्रकरण का हवाला देकर नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक जसे राज्यों में मुख्यमंत्री की ताकत गरीबों के उत्थान एवं बड़ी परियोजनाओं को लागू करने के लिए इस्तेमाल होती है, लेकिन गुजरात मॉडल के मुख्यमंत्री की ताकत महिलाओं के पीछे पुलिस बल रखने के लिए काम करती है, और ये लोग महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं। राहुल ने कहा, एक तरफ फोन टैपिंग हो रही है तो दूसरी तरफ पुलिस महिलाओं का पीछा कर रही है। तीसरी तरफ अश्लील फिल्में देखी जा रही हैं तथा चौथी ओर मंत्री बलात्कार जसी घटनाओं में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग आपका सशक्तीकरण नहीं कर सकते क्योंकि वे आपका सम्मान नहीं करते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें