बुधवार, 08 जुलाई, 2015 | 05:42 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें कुमाऊं में भारी बारिश से 44 मार्ग बंद, केदार पैदल यात्रा भी नहीं हुई शुरू टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला दिल्ली छोड़कर जा रहा है 'चीकू', क्या आपको भी है खबर व्यापमं मामला: शिवराज पर बढ़ा दबाव, सीबीआई जांच को हुए तैयार गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा सदी की सबसे बड़ी फाइट जीतकर भी हार गए मेवेदर, जानिए कैसे बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव PHOTO: धौनी के लिए प्रशंसक ने बनवाया खास केक, आप भी देखें गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
कश्मीर घाटी में फिर हिमपात, रात का तापमान बढ़ा
श्रीनगर, एजेंसी First Published:09-01-13 12:57 PM
Image Loading

कश्मीर के निवासियों को रात का तापमान बढ़ कर पांच डिग्री होने के बाद तेज ठंड से थोड़ी राहत मिली, लेकिन घाटी के कुछ भागों में फिर से हिमपात हो गया।
   
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से नीचे तीन डिग्री दर्ज किया जा रहा था, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान था। लेकिन यहां बीती रात तापमान बढ़ कर 5.2 डिग्री सेल्सियस हो गया।
   
लद्दाख का सीमावर्ती शहर करगिल राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से नीचे 15.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। समीपवर्ती लेह शहर में भी रात का तापमान बढ़ा है। पहले यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 17.8 डिग्री था, जो कल 12.6 डिग्री हो गया।  
   
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के स्कीइंग रिजॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री बढ़ गया और शून्य से नीचे 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। पहलगाम पहाड़ी रिजॉर्ट का न्यूनतम तापमान छह डिग्री बढ़ कर शून्य से नीचे 3.2 डिग्री दर्ज किया गया।
   
श्रीनगर सहित घाटी के कई इलाकों में हिमपात हुआ। काजीगुंद, पहलगाम और कुपवाड़ा इलाकों में भी हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने इस सप्ताह के आखिर में और बारिश या हिमपात होने की आशंका जताई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड