शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 12:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरेली: मजदूर की मौत पर भड़की पब्लिक ने की बस फूंकने की कोशिश, ड्राइवर को पीटा। चौकी इंचार्ज को भी पब्लिक ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कई थानों की पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा।राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा स्थगित, कांग्रेस ने उठाया व्यापमं का मुद्दा
कश्मीर घाटी में फिर हिमपात, रात का तापमान बढ़ा
श्रीनगर, एजेंसी First Published:09-01-2013 12:57:08 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

कश्मीर के निवासियों को रात का तापमान बढ़ कर पांच डिग्री होने के बाद तेज ठंड से थोड़ी राहत मिली, लेकिन घाटी के कुछ भागों में फिर से हिमपात हो गया।
   
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से नीचे तीन डिग्री दर्ज किया जा रहा था, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान था। लेकिन यहां बीती रात तापमान बढ़ कर 5.2 डिग्री सेल्सियस हो गया।
   
लद्दाख का सीमावर्ती शहर करगिल राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से नीचे 15.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। समीपवर्ती लेह शहर में भी रात का तापमान बढ़ा है। पहले यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 17.8 डिग्री था, जो कल 12.6 डिग्री हो गया।  
   
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के स्कीइंग रिजॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री बढ़ गया और शून्य से नीचे 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। पहलगाम पहाड़ी रिजॉर्ट का न्यूनतम तापमान छह डिग्री बढ़ कर शून्य से नीचे 3.2 डिग्री दर्ज किया गया।
   
श्रीनगर सहित घाटी के कई इलाकों में हिमपात हुआ। काजीगुंद, पहलगाम और कुपवाड़ा इलाकों में भी हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने इस सप्ताह के आखिर में और बारिश या हिमपात होने की आशंका जताई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपे टीएम ने बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार खरीदे
पे टीएम के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने आज भारत में अगले चार साल तक होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अधिकार 203.28 करोड़ रूप में खरीद लिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड