ब्रेकिंग
महाराष्ट्र में दिवाली के बाद फैसलाराजनाथ सिंह का मुंबई दौरा टलाविधायकों की बैठक दिवाली तक टली
 
कश्मीर घाटी में फिर हिमपात, रात का तापमान बढ़ा
श्रीनगर, एजेंसी
First Published:09-01-13 12:57 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

कश्मीर के निवासियों को रात का तापमान बढ़ कर पांच डिग्री होने के बाद तेज ठंड से थोड़ी राहत मिली, लेकिन घाटी के कुछ भागों में फिर से हिमपात हो गया।
   
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से नीचे तीन डिग्री दर्ज किया जा रहा था, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान था। लेकिन यहां बीती रात तापमान बढ़ कर 5.2 डिग्री सेल्सियस हो गया।
   
लद्दाख का सीमावर्ती शहर करगिल राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से नीचे 15.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। समीपवर्ती लेह शहर में भी रात का तापमान बढ़ा है। पहले यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 17.8 डिग्री था, जो कल 12.6 डिग्री हो गया।  
   
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के स्कीइंग रिजॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री बढ़ गया और शून्य से नीचे 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। पहलगाम पहाड़ी रिजॉर्ट का न्यूनतम तापमान छह डिग्री बढ़ कर शून्य से नीचे 3.2 डिग्री दर्ज किया गया।
   
श्रीनगर सहित घाटी के कई इलाकों में हिमपात हुआ। काजीगुंद, पहलगाम और कुपवाड़ा इलाकों में भी हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने इस सप्ताह के आखिर में और बारिश या हिमपात होने की आशंका जताई है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°