फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीरी पंडितों के लिए दो महीने में जमीन: राजनाथ

कश्मीरी पंडितों के लिए दो महीने में जमीन: राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए भूमि की पहचान एक या दो महीने में हो जायेगी जो कश्मीर घाटी से 1990 के प्रारंभ आतंकवाद के कारण पलायन कर गए थे। राजनाथ ने...

कश्मीरी पंडितों के लिए दो महीने में जमीन: राजनाथ
एजेंसीSat, 06 Sep 2014 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए भूमि की पहचान एक या दो महीने में हो जायेगी जो कश्मीर घाटी से 1990 के प्रारंभ आतंकवाद के कारण पलायन कर गए थे।

राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि हम घाटी से पलायन करने वाले कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध हैं। बाढ़ समाप्त होने के बाद राज्य सरकार इनके पुनर्वास के लिए भूमि की पहचान का काम शुरू कर सकती है। बाढ़ से निपटने के बाद वे एक या दो महीने में जमीन की पहचान कर सकते हैं।

गृहमंत्री जम्मू कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या बाढ़ के दौरान भूमि की पहचान के लिए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पत्र लिखना उचित था, गृह मंत्री ने कहा कि पत्र लिखने में कोई बुराई नहीं है क्योंकि प्रक्रिया राज्य में बाढ़ आने से पहले ही शुरू हो चुकी थी।

उन्होंने कहा कि पत्र सामान्य तौर पर लिखा गया। पत्र का अर्थ केवल इतना है कि प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें