गुरुवार, 07 मई, 2015 | 11:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आज राज्यसभा में नहीं आएगा जीएसटी बिल, वेंकैया नायडू ने दी जानकारी।
कश्मीर में सर्दी का प्रकोप, डल झील पर बिछी बर्फ की चादर
श्रीनगर, एजेंसी First Published:03-01-13 04:13 PM

कश्मीर घाटी में सर्दी का प्रकोप बना हुआ है और इस मौसम में पहली बार डल झील की सतह जम गई है।
   
मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में कल की रात इस सर्दी के मौसम में दूसरी बार सबसे सर्द रात रही, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया।
   
श्रीनगर में इससे पहले 23 दिसंबर को मौसम की सबसे ठंडी रात देखी गयी थी। उस दिन भी न्यूनतम तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया था।
   
प्रवक्ता ने बताया कि लददाख के सीमांत क्षेत्र में करगिल राज्य का सबसे ठंडा स्थान है, जहां शून्य से 16.2 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया है। पास ही लेह कस्बे में पारा शून्य से 16 डिग्री सेल्सियस गिर गया।
   
उत्तर कश्मीर में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में तापमान शून्य से 9 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया वहीं दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.8 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingगेल ने तूफानी शतक में ठोके 12 छक्के
वेस्टइंडीज के चक्रवाती तूफान क्रिस गेल ने मात्र 57 गेंदों में 12 छक्के और सात चौके उड़ाते हुए 117 रन ठोककर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 8 के मुकाबले में बुधवार को तीन विकेट पर 226 रन के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया।