फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा की यात्रा के दौरान कश्मीर में हमलों की आशंका

ओबामा की यात्रा के दौरान कश्मीर में हमलों की आशंका

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले एक बार फिर खुफिया एजेंसियों ने संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेताया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में सेना के कैंप को आतंकी निशाना...

ओबामा की यात्रा के दौरान कश्मीर में हमलों की आशंका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Jan 2015 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले एक बार फिर खुफिया एजेंसियों ने संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेताया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में सेना के कैंप को आतंकी निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं। वहीं छोटे छोटे समूहों के जरिए जम्मू व कठुआ में गड़बड़ी फैलाने की आशंका जाहिर की गई है।  खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि कुछ फोन कॉल इंटरसेप्ट की गई हैं जिनसे आतंकी संगठनों की सेना के कैंप को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा हुआ है। यह जानकारी मिली है कि लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन छोटे समूहों को जम्मू और कठुआ इलाकों में हमलों के लिए तैयार कर रहे हैं। खुफिया सूत्रों का यह भी कहना है कि आईएसआई इस आपरेशन को मदद करने में जुटी है।

सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी दबाव के चलते पाकिस्तान में आतंकी संगठनों पर नकेल कसने की कोशिश वहां के कट्टरवादी संगठनों को नागवार गुजरी है। जमात उद दावा जैसे संगठन भारत पर अपनी बौखलाहट निकालना चाहते हैं। ओबामा की भारत यात्रा के चलते पाकिस्तान पर दबाव है कि वह किसी भी सूरत में सीमा पार से आतंकी वारदात को शह नहीं दे। बावजूद इसके आतंकी संगठन किसी भी तरह से अपनी हरकतों को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं।

गृहमंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली सहित सभी महत्वपूर्ण शहरों में ओबामा की यात्रा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। ओबामा को जहां जहां जाना है उन स्थानों की सुरक्षा को अभेद्य बनाने के पूरे प्रयास किए गए हैं। सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों ने कहा हम पूरी तरह से सतर्क हैं बावजूद इसके हरेक इनपुट को गंभीरता से लेकर तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें