शनिवार, 02 अगस्त, 2014 | 03:58 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    तेज करें अपराध न्याय प्रणाली : सुप्रीम कोर्ट ज्योति हत्याकांड: आरोपी का माथा चूमने पर हटाये गए सीओ ज्योति हत्याकांड: आरोपी का माथा चूमने पर हटाये गए सीओ आचार संहिता मामले में एंडरसन, जडेजा दोषी नहीं  दिल्ली पुलिस ने कहा, कटारा मामले के दोषियों को मिले मौत की सजा मोदी रविवार को नेपाल की दो दिन की यात्रा पर जाएंगे  सोहराबुद्दीन मामला: भाई ने शाह के नारको परीक्षण की मांग की  तिहाड़ में कान्फ्रेंस रूम इस्तेमाल कर सकते हैं सुब्रत रॉय :कोर्ट राज ठाकरे बनने की कोशिश कर रहे हैं गोयल: कांग्रेस सी-सैट पर संसद में हंगामा, सरकार ने कहा हल जल्दी
 
कर्नाटक में उप मुख्यमंत्री ईश्वरप्पा के आवास पर छापा
बंगलुरु, एजेंसी
First Published:24-12-12 01:43 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

कर्नाटक पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले में प्रमाणों की खोज में सोमवार को उप मुख्यमंत्री के.एस. ईश्वरप्पा के गृह नगर शिमोगा स्थित आवासों पर छापेमारी की। ईश्वरप्पा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी हैं।

बंगलुरु से 280 किलोमीटर दूर स्थित शिमोगा में स्थित लोकायुक्त अदालत के निर्देश पर पुलिस ने यह छापेमारी की। ईश्वरप्पा पर भ्रष्टाचार के जरिए सम्पत्ति इकट्ठी करने का आरोप है और इसी मामले में जांच के लिए यह छापेमारी की गई।

बेंगलुरू में एक पुलिस प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा कि ईश्वरप्पा व उनके पारिवारिक सदस्यों से सम्बंधित सम्पत्ति के दस्तावेजों के अध्ययन के लिए यह छापेमारी की गई।

पुलिस ने शिमोगा के वकील बी.विनोद की शिकायत पर ईश्वरप्पा, उनके बेटे के.ई. कांतेश व बहू शालिनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की औपचारिक शुरुआत की। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ईश्वरप्पा ने भ्रष्ट साधनों के जरिए अत्यधिक सम्पत्ति इकट्ठी की है।

यहां से 400 किलोमीटर दूर उत्तरी कर्नाटक के कोप्पल की यात्रा पर पहुंचे ईश्वरप्पा ने संवाददाताओं से यहां कहा कि वह छापेमारी का स्वागत करते हैं क्योंकि इससे सच्चाई बाहर आएगी।

एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के डर से ईश्वरप्पा व उनके पारिवारिक सदस्यों ने शिमोगा अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की है। इस याचिका पर 27 दिसम्बर को सुनवाई होगी।

ईश्वरप्पा ने कांग्रेस की उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग ठुकरा दी है। कांग्रेस की मांग थी कि निष्पक्ष जांच के लिए ईश्वरप्पा अपने पद से इस्तीफा दें।

वह कर्नाटक में भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे भाजपा के नए नेता हैं। राज्य की 225 सदस्यीय विधानसभा में मौजूद पार्टी के 118 सदस्यों में से कई मंत्रियों सहित तकरीबन 80 सदस्यों के खिलाफ बेंगलुरू की अदालतों में भ्रष्टाचार के मामले हैं।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°