रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 13:49 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पासवान की मांग, बिहार चुनाव राष्ट्रपति शासन में कराया जाएमुंबई असोसियेशन ने शाहरुख खान से 5 साल का बैन हटाया, वानखेडे स्टेडियम जाने पर लगी थी रोकअमरोहा में नौगावां रोड पर रोडवेज़ ने दो छात्रों को कुचला। दोनों की हालत गंभीर। बस अमरोहा से बिजनौर जा रही थी।बिहार के जमुई में दीवार गिरने से दो लोगों की मौतयूपी के संभल में पुलिस हिरासत में लिए गए युवक की मौत। युवक का शव घर के पास एक खेत में मिला। गुस्साए परिजनों ने संभल-मुरादाबाद मार्ग पर लगाया जाम, हंगामा जारी। कई थानों की पुलिस को मौके पर।
येदियुरप्पा ने शेट्टार को दी सत्ता छोड़ने की चुनौती
हवेरी (कर्नाटक), एजेंसी First Published:09-12-2012 11:11:50 PMLast Updated:10-12-2012 10:49:56 AM
Image Loading

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीए येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को पद से इस्तीफा देने एवं विधानसभा भंग करने की चुनौती दी। राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई तक प्रस्तावित हैं। येदियुरप्पा ने अपनी पार्टी कर्नाटक जनता पार्टी (केजेपी) की घोषणा के अवसर पर आयोजित विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘मैं शेट्टार को मेरे समर्थक विधायकों एवं मंत्रियों के बिना विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने की चुनौती देता हूं। यदि मुख्यमंत्री में हिम्मत है तो मेरे समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करें। नहीं तो उन्हें इस्तीफा देकर जल्द चुनाव कराने के लिए विधानसभा भंग कर देनी चाहिए।’

केजेपी के अध्यक्ष पद को ग्रहण करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रैली में शामिल 14-18 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। येदियुरप्पा ने रैली में कहा, ‘मुझे अभी सूचना मिली है कि जिन 14 से 18 विधायकों ने रैली में हिस्सा लिया था उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इस परिस्थिति में मैं शेट्टार से कहूंगा कि वह इस्तीफा दे दें क्योंकि उनके पास बहुमत नहीं है।’

इससे पहले भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा ने 10 कैबिनेट मंत्रियों समेत कई पार्टी विधायकों को केजेपी की घोषणा के लिए बुलाई गई रैली में भाग लेने एवं हावेरी में येदियुरप्पा समर्थकों द्वारा आयोजित चाय पार्टी में हिस्सा लेने पर कार्रवाई की चेतावनी थी। यदि भाजपा रैली में भाग लेने वाले विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करती है तो 225 सदस्यीय विधानसभा में शेट्टार सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

येदियुरप्पा ने कहा कि शेट्टार की सरकार उनके समर्थकों के बलबूते चल रही है और 50 से 60 भाजपा विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘50-60 विधायक भाजपा छोड़कर उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। लेकिन मैंने उन्हें ऐसा नहीं करने एवं विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य में राजनीतिक संकट न पैदा करने के लिए कहा है।’

इससे पहले ईश्वरप्पा के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए शेट्टार सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री सीएम उदासी, ऊर्जा मंत्री शोभा करंदलाजे, जलसंसाधन मंत्री बासवराज बोम्मई, उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी, आबकारी मंत्री एमपी रेणुकाचार्य एवं पशुपालन मंत्री रेवू नाइक बेलमागी सहित 12 से अधिक विधायक रैली से पहले येदियुरप्पा समर्थकों द्वारा बुलाई गई चाय पार्टी में मौजूद थे। वहां येदियुरप्पा भी मौजूद थे।

येदियुरप्पा ने कहा, ‘शेट्टार एवं ईश्वरप्पा (उपमुख्यमंत्री) को मालूम होना चाहिए कि वे भाजपा एवं केजेपी की गठबंधन सरकार चला रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी के आधे से अधिक विधायक मेरे साथ हैं और नई पार्टी में कभी भी शामिल होने के लिए तैयार हैं।’ उन्होंने कहा कि केजीपी अगले साल मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में सभी 224 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingएक विकेट की रोमांचक जीत से पाकिस्तान का सिरीज पर कब्जा
नौंवे नम्बर के बल्लेबाज अनवर अली की 46 रन की तूफानी पारी से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर सिरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?