रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 23:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
जेडीएस करेगा अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन: देवगौड़ा
बीजापुर, एजेंसी First Published:05-01-2013 03:32:13 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

बीएस येदियुरप्पा द्वारा भाजपा सरकार को अपदस्थ करने की धमकी दिए जाने के बीच जनता दल एस (जेडीएस) ने आज कहा कि वह जगदीश शेट्टार सरकार के खिलाफ कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने को तैयार है।
   
पार्टी प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि यदि कांग्रेस राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाती है तो जेडीएस समर्थन करने को तैयार है।
   
उन्होंने कहा कि जेडीएस ने उसी दिन अपना रुख स्पष्ट कर दिया था, जब भाजपा और येदियुरप्पा द्वारा बनाए गए कर्नाटक जनता पक्ष के बीच मतभेद पैदा हुए। देवगौड़ा ने कहा कि पार्टी, हालांकि भाजपा से हाथ नहीं मिलाएगी और विधानसभा में शेट्टार के बहुमत खो देने पर सरकार बनाएगी।
   
उधर करीब 15 भाजपा विधायकों का समर्थन रखने वाले येदियुरप्पा ने कहा है कि दक्षिण की पहली भाजपा सरकार को गिराने पर फैसला 15 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने संकल्प किया कि वह शेट्टार को अगले महीने बजट पेश नहीं करने देंगे।
   
देवगौड़ा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुख्य विपक्ष की भूमिका सही ढंग से नहीं निभा रही है, क्योंकि इसने वर्तमान सरकार के किसी भी घोटाले का खुलासा नहीं किया। देवगौड़ा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों से तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त तीसरे मोर्चे के दलों के बीच एकता की कमी एक कड़वी सचाई है।
  
उन्होंने राजनीतिक दलों से सामूहिक बलात्कार की घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं करने तथा बलात्कारियों के खिलाफ कठोर कानून का समर्थन करने की अपील की।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।