फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन साल में 40 लाख नौकरियां देगी यूपी सरकार

तीन साल में 40 लाख नौकरियां देगी यूपी सरकार

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि यूपी में पूंजी निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, अवस्थापना, आईटी और निर्माण क्षेत्र में पूंजी निवेश की अपार...

तीन साल में 40 लाख नौकरियां देगी यूपी सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 11 Jan 2015 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि यूपी में पूंजी निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, अवस्थापना, आईटी और निर्माण क्षेत्र में पूंजी निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

प्रदेश सरकार अगले तीन साल में लगभग 40 लाख नौकरियां देने जा रही है। प्रवक्ता ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पहल पर 28 फरवरी से पहली मार्च 2015 तक आगरा में यूपी का पहला एनआरआई दिवस मनाया जा रहा है।

इससे यूपी में पूंजी निवेश बढ़ाने में मदद मिलेगी। विदेशों में इसके प्रति जिज्ञासा बढ़ी है। पर्यटन में वृद्धि हो रही है। इसके बावजूद विपक्षी विरोध की अपनी आदत नहीं छोड़ रहे हैं।

वे प्रदेश को पिछड़ा देखने के आदी हैं और उनकी मानसिकता प्रगति और विकास विरोधी बन गई है। श्री चौधरी ने कहा कि गुजरात में प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन में यूपी का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल मौजूद था।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर भेजे अपने संदेश में प्रवासी भारतीयों को पूंजी निवेश के लिए आमंत्रित किया।

गुजरात में यूपी के विकास की योजनाएं छा गईं लेकिन यूपी का विकास वहां के स्थानीय प्रशासन और भाजपा को इतना खला कि उन्होंने यूपी को होर्डिग्स को हटाने का अभियान छेड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें