गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 07:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फांसी के वक्त मजिस्ट्रेट भी मौजूद थेसुलेमान और उस्मान को सौंपा जाएगा शवशव को विमान से मुंबई भेजा जाएगाथोड़ी देर में शव लेने पहुंचेंगे परिजनअभी फांसी की अधिकारिक पुष्टि नहींयाकूब को फांसी दी गई: जेल सूत्र
झारखंड के राज्यपाल की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 05:01:49 PMLast Updated:09-01-2013 10:55:24 PM
Image Loading

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के इस्तीफे और विधानसभा भंग करने की मांग के बाद समझा जा रहा है कि राज्यपाल सैयद अहमद ने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुझे झारखंड के राज्यपाल की आरंभिक रपट मिल गयी है। मैं इस पर विचार करूंगा। फैसले के लिए कुछ समय इंतजार कीजिए।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा सरकार से समर्थन वापसी पर मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्य में उत्पन्न राजनीतिक हालात के मद्देनजर राज्यपाल ने केन्द्र को भेजी अपनी रपट में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। मुंडा कैबिनेट ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी की है।

भाजपा और झामुमो के 82 सदस्यीय विधानसभा में अट्ठारह अट्ठारह सदस्य हैं। मुंडा सरकार को आल झारखंड स्टूडेन्टस यूनियन के छह, जदयू के दो, एक निर्दलीय और एक मनोनीत सदस्य का समर्थन हासिल था।

विपक्षी कांग्रेस के 13 विधायक हैं। झारखंड विकास मोर्चा पी के 11 और राजद के पांच विधायक हैं। भाकपा माले लिबरेशन, मार्क्‍सवादी समन्वय पार्टी, झारखंड पार्टी एक्का, झारखंड जनाधिकार मंच और जय भारत समता पार्टी का एक एक सदस्य विधानसभा में हैं ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड