शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 22:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंडः गिरती ट्रेन देखने की चाहत में बच्चों ने खोल दी पटरियों की क्लिप।मुम्बई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड में सभी तीनों आरोपियों का कॉल डाटा रिकार्ड मांगा है।शीना बोरा हत्या कांड में पुलिस कर रही है इंद्राणी मुखर्जी के बेटे मिखाइल बोरा से उपनगरीय बांद्रा के एक होटल में पूछताछ।हमें यदि 8 से 10 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि हासिल करनी है तो धन की लागत को कम करना होगा: वित्त मंत्री अरुण जेटली।अटकी पड़ी परियोजनाओं में तेजी लानी है, ये मेक इन इंडिया कार्यक्रम की अगुवाई करेंगी: जेटली।
झारखंड के राज्यपाल की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 05:01:49 PMLast Updated:09-01-2013 10:55:24 PM
Image Loading

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के इस्तीफे और विधानसभा भंग करने की मांग के बाद समझा जा रहा है कि राज्यपाल सैयद अहमद ने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुझे झारखंड के राज्यपाल की आरंभिक रपट मिल गयी है। मैं इस पर विचार करूंगा। फैसले के लिए कुछ समय इंतजार कीजिए।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा सरकार से समर्थन वापसी पर मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्य में उत्पन्न राजनीतिक हालात के मद्देनजर राज्यपाल ने केन्द्र को भेजी अपनी रपट में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। मुंडा कैबिनेट ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी की है।

भाजपा और झामुमो के 82 सदस्यीय विधानसभा में अट्ठारह अट्ठारह सदस्य हैं। मुंडा सरकार को आल झारखंड स्टूडेन्टस यूनियन के छह, जदयू के दो, एक निर्दलीय और एक मनोनीत सदस्य का समर्थन हासिल था।

विपक्षी कांग्रेस के 13 विधायक हैं। झारखंड विकास मोर्चा पी के 11 और राजद के पांच विधायक हैं। भाकपा माले लिबरेशन, मार्क्‍सवादी समन्वय पार्टी, झारखंड पार्टी एक्का, झारखंड जनाधिकार मंच और जय भारत समता पार्टी का एक एक सदस्य विधानसभा में हैं ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!