गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 23:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    रैना बोले कभी गलत कामों में शामिल नहीं रहा, ललित मोदी के खिलाफ करेंगे कानून कार्रवाई सात दिन बाद केदारनाथ यात्रा शुरू, बदरीनाथ अभी भी ठप एल्गिन चरसडी बंधे में दरार, 72 गांवों पर भयावह बाढ़ का खतरा किरण को पीएम ने किया सम्मानित, 5000 लोगों का बनाया डिजिटल लॉकर VIDEO: देखें रांची में अनूप चावला को कैसे मारी गई गोली  कमल किशोर भगत को हाईकोर्ट से मिली जमानत ब्रजघाट: गंगा में फंसे दिल्‍ली के परिवार को बचाया गया रिजिजू मामले को लेकर हरकत में आई सरकार, उड़ानों में देरी पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट 2 लाख करोड़ की अपनी जायदाद दान करने वाला है ये शख्स गांवों में हाईस्पीड ब्राडबैंड पहुंचाने की योजना को हाथोंहाथ ले रहे हैं राज्य
झारखंड के राज्यपाल की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-13 05:01 PMLast Updated:09-01-13 10:55 PM
Image Loading

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के इस्तीफे और विधानसभा भंग करने की मांग के बाद समझा जा रहा है कि राज्यपाल सैयद अहमद ने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुझे झारखंड के राज्यपाल की आरंभिक रपट मिल गयी है। मैं इस पर विचार करूंगा। फैसले के लिए कुछ समय इंतजार कीजिए।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा सरकार से समर्थन वापसी पर मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्य में उत्पन्न राजनीतिक हालात के मद्देनजर राज्यपाल ने केन्द्र को भेजी अपनी रपट में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। मुंडा कैबिनेट ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी की है।

भाजपा और झामुमो के 82 सदस्यीय विधानसभा में अट्ठारह अट्ठारह सदस्य हैं। मुंडा सरकार को आल झारखंड स्टूडेन्टस यूनियन के छह, जदयू के दो, एक निर्दलीय और एक मनोनीत सदस्य का समर्थन हासिल था।

विपक्षी कांग्रेस के 13 विधायक हैं। झारखंड विकास मोर्चा पी के 11 और राजद के पांच विधायक हैं। भाकपा माले लिबरेशन, मार्क्‍सवादी समन्वय पार्टी, झारखंड पार्टी एक्का, झारखंड जनाधिकार मंच और जय भारत समता पार्टी का एक एक सदस्य विधानसभा में हैं ।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingरैना बोले कभी गलत कामों में शामिल नहीं रहा, ललित मोदी के खिलाफ करेंगे कानून कार्रवाई
एक व्यवसायी से रिश्वत लेने के ललित मोदी के आरोपों को खारिज करते हुए भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने आज कहा कि वह पूर्व आईपीएल आयुक्त के लिये कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड