बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 14:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद की रेलवे हरथला कॉलोनी में आरपीएफ ने अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ चलाया अभियान, रेलवे के मकानों को खाली कराने के बाद उन्हें ध्वस्त कर दिया, रेलवे अधिकारियों ने फिर कब्ज़ा रोकने के लिए यह कार्रवाई की।झारखंड: जमशेदपुर कचहरी की लिफ्ट में फंसी महिला।उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में भी मेट्रो चलेगी, मुख्य सचिव इलाहाबाद में मेट्रो चलाने के लिए जरूरी स्टडी शुरू कराएं।झारखंड: रांची में हरमू नदी के किनारों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हो गया है, जेसीबी और पेलोडर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है।
झारखंड में राजनीतिक हलचल, JMM ने वापस लिया समर्थन
रांची, एजेंसी First Published:08-01-2013 02:03:37 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

झारखण्ड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) द्वारा राज्य सरकार से औपचारिक समर्थन वापस लिए जाने के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुंडा ने दोपहर से ठीक पहले राज्यपाल सैयद अहमद से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।

झामुमो ने सोमवार को ही मुंडा सरकार से समर्थन वापसी की घोषणा कर दी थी। इसके बाद मुंडा सरकार अल्पमत में आ गई थी।

झारखण्ड में राजनीतिक संकट की शुरुआत मुंडा के तीन जनवरी के उस पत्र से हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार के 28 महीने पूरे होने के बाद वह मुख्यमंत्री पद झामुमो के लिए खाली नहीं करेंगे।

इस बीच, झारखण्ड मंत्रिमंडल ने भी मंगलवार को विधानसभा भंग करने की अनुशंसा कर दी।

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार सितम्बर 2010 में झामुमो के 18, ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के छह तथा जनता दल (युनाइटेड) के दो विधायकों के समर्थन से बनी थी। भाजपा के भी 18 विधायक थे।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।