गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 15:19 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
साध्वी प्राची का विवादित बयान: अमरनाथ यात्रियों को परेशानी हुई तो हज यात्रियों को भी झेलनी होगी परेशानी>> भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश आने के बाद भी जमीन अधिग्रहीत नही कर पा रही राज्य सरकारें >> ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा दो या तीन राज्य सरकारों ने ही बनाये हैं भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के आधार पर नियम >> देश की सभी ग्राम पंचायतों का एसेट डाटा तैयार होगा. मोबाइल एप के जरिये एसेट की फोटो मैप पर डाली जायेगी
जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-12-12 04:53 PMLast Updated:30-12-12 10:33 PM
Image Loading

दिल्ली के सामूहिक बलात्कार कांड के बलात्कारियों को जल्द सजा देने की मांग को लेकर रविवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के कथित कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई।

जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा था। करीब एक बजे हाथों में एबीवीपी के झंडे और बैनर लिए कुछ प्रदर्शनकारियों ने जंतर मंतर से कनाट प्लेस तक मार्च निकालना चाहा, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। फिर, दोनों पक्षों में झड़प हुई।

एक समूह शांतिपूर्ण प्रदर्शन करता रहा, जबकि दूसरे समूह ने बैरीकेड हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश की। पुलिस ने और जवान बुला लिए। प्रदर्शनकारी कुछ बैरीकेड हटाने में सफल रहे, लेकिन पुलिस ने तुरंत उन्हें नियंत्रित कर लिया।

इसी बीच पुलिस शरारती तत्वों की पहचान करने में जुट गयी और उन्हें वहां से हटाने लगी। जंतर मंतर पर 23 साल की लड़की के सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करने सुबह से बड़ी संख्या में युवा, वद्ध पुरूष एवं महिलाएं जुटी थीं। कुछ प्रदर्शनकारी एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए, जबकि अन्य अपने हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे।

इंडिया गेट और रायसीना हिल आज लोगों की पहुंच से दूर रहे, क्योंकि इस इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पिछले सप्ताह इन स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन हुआ था।

पुलिस ने कहा कि राजपथ, विजय चौक और इंडिया गेट जाने वाली सभी सड़कों समेत दिल्ली के सभी मुख्य इलाकों में यातायात बंद रहेगा। कमाल अतातुर्क मार्ग भी बंद कर दिया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड