मंगलवार, 26 मई, 2015 | 17:10 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
वायदों से मुकरने का लगाया आरोपसरकार के एक साल पर कांग्रेस का हमलाएक साल देश बदहाल: कांग्रेसमहिला सुरक्षा सिर्फ चुनावी जुमला: कांग्रेस
जम्मू में तापमान का 30 साल का रिकॉर्ड टूटा
श्रीनगर, एजेंसी First Published:08-01-13 02:37 PM
Image Loading

जम्मू एवं कश्मीर मंगलवार को भी सर्दी की चपेट में रहा। जम्मू शहर में अधिकतम तापमान का बीते 30 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। इस शहर में सोमवार को तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि जम्मू शहर में सोमवार को दिन का तापमान इतना गिर गया कि यहां बीते 30 साल का रिकॉर्ड टूट गया। कश्मीर घाटी के बारे में लोटस ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि पहलगाम में यह शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

लद्दाख क्षेत्र का कारगिल शहर मंगलवार को सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। लोटस ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। सर्दी के कारण इस राज्य में स्कूलों की छुट्टियां 13 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।