सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 19:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भागलपुर और उसके आस-पास पूर्णिया आररिया मुंगेर और मधेपुरा में शाम 6.05 पर भूकंप के तेज झटके लगे।
जम्मू में तापमान का 30 साल का रिकॉर्ड टूटा
श्रीनगर, एजेंसी First Published:08-01-13 02:37 PM
Image Loading

जम्मू एवं कश्मीर मंगलवार को भी सर्दी की चपेट में रहा। जम्मू शहर में अधिकतम तापमान का बीते 30 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। इस शहर में सोमवार को तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि जम्मू शहर में सोमवार को दिन का तापमान इतना गिर गया कि यहां बीते 30 साल का रिकॉर्ड टूट गया। कश्मीर घाटी के बारे में लोटस ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि पहलगाम में यह शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

लद्दाख क्षेत्र का कारगिल शहर मंगलवार को सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। लोटस ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। सर्दी के कारण इस राज्य में स्कूलों की छुट्टियां 13 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।