रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 04:18 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
जम्मू में तापमान का 30 साल का रिकॉर्ड टूटा
श्रीनगर, एजेंसी First Published:08-01-13 02:37 PM
Image Loading

जम्मू एवं कश्मीर मंगलवार को भी सर्दी की चपेट में रहा। जम्मू शहर में अधिकतम तापमान का बीते 30 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। इस शहर में सोमवार को तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि जम्मू शहर में सोमवार को दिन का तापमान इतना गिर गया कि यहां बीते 30 साल का रिकॉर्ड टूट गया। कश्मीर घाटी के बारे में लोटस ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि पहलगाम में यह शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

लद्दाख क्षेत्र का कारगिल शहर मंगलवार को सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। लोटस ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। सर्दी के कारण इस राज्य में स्कूलों की छुट्टियां 13 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है।
 
 
 
टिप्पणियाँ