फोटो गैलरी

Hindi Newsतंगधार हमलाः मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, जैश ए मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

तंगधार हमलाः मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, जैश ए मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

हथियारों से पूरी तरह लैस आतंकवादियों ने बुधवार को नियंत्रण रेखा के नजदीक तंगधार सेक्टर में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जेसीओ शहीद हो गया है और एक कर्नल के घायल होने की सूचना...

तंगधार हमलाः मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, जैश ए मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी
एजेंसीWed, 25 Nov 2015 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

हथियारों से पूरी तरह लैस आतंकवादियों ने बुधवार को नियंत्रण रेखा के नजदीक तंगधार सेक्टर में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जेसीओ शहीद हो गया है और एक कर्नल के घायल होने की सूचना है। हालांकि सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

वहीं टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, सेना के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। उनके पास से तीन ए के 47 राइफल्स बरामद हुई हैं। इस दौरान एक नागरिक की भी मौत हुई है। पाक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
    
रक्षा सू़त्रों ने बताया कि सुबह छह बज कर 15 मिनट पर शिविर पर पीछे की ओर से हमला किया गया, जिसके कारण कुछ वाहनों में आग लग गई। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी हथियारों से पूरी तरह लैस लग रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमले के लिए छोटे हथियारों एवं यूबीजीएलएस का उपयोग किया।
 
सेना के एक अधिकारी ने बताया, कलसुरी रिज (तंगधार सेक्टर में) से आज सुबह सेना के एक शिविर की ओर गोलीबारी की गई।
    
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के फिर से गोलीबारी करने से पहले वहां कुछ देर शांति रही और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। तंगधार सेक्टर कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक है और पूर्व में इसे घुसपैठ के मार्ग के रूप में उपयोग किया जाता रहा है।

अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि क्या आतंकवादी घुसपैठ करने वाले समूह के हिस्सा हैं या नहीं। उन्होंने बताया, यह जांच का विषय है। हम इस पर केवल तभी टिप्पणी कर सकते हैं जब अभियान समाप्त हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें