गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 07:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फांसी के वक्त मजिस्ट्रेट भी मौजूद थेसुलेमान और उस्मान को सौंपा जाएगा शवशव को विमान से मुंबई भेजा जाएगाथोड़ी देर में शव लेने पहुंचेंगे परिजनअभी फांसी की अधिकारिक पुष्टि नहींयाकूब को फांसी दी गई: जेल सूत्र
कश्मीर घाटी और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे
श्रीनगर, एजेंसी First Published:07-01-2013 01:58:31 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को सर्द हवाओं का असर जारी रहने से घाटी और लद्दाख इलाके में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक श्रीनगर में रविवार रात तापमान शून्य से पांच डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि लद्दाख के कारगिल में तापमान सामान्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने घाटी के हालात के बारे बताया कि श्रीनगर में सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। पहलगाम में शून्य से 8.2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 9.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 14.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि मौसम की वर्तमान स्थिति अगले 48 घंटे तक जारी रहेगी और इस दौरान पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है।

कश्मीर घाटी के लोग 'चिल्लई कलान' नाम से चर्चित अत्यधिक जाड़े की 40 दिनों की कठोर अवधि से गुजर रहे हैं। तापमान में आई गिरावट की वजह से डल झील सहित कई जलाशय जम गए हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड