शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 03:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
कश्मीर घाटी और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे
श्रीनगर, एजेंसी First Published:07-01-13 01:58 PM
Image Loading

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को सर्द हवाओं का असर जारी रहने से घाटी और लद्दाख इलाके में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक श्रीनगर में रविवार रात तापमान शून्य से पांच डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि लद्दाख के कारगिल में तापमान सामान्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने घाटी के हालात के बारे बताया कि श्रीनगर में सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। पहलगाम में शून्य से 8.2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 9.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 14.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि मौसम की वर्तमान स्थिति अगले 48 घंटे तक जारी रहेगी और इस दौरान पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है।

कश्मीर घाटी के लोग 'चिल्लई कलान' नाम से चर्चित अत्यधिक जाड़े की 40 दिनों की कठोर अवधि से गुजर रहे हैं। तापमान में आई गिरावट की वजह से डल झील सहित कई जलाशय जम गए हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड