शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 22:58 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
62 वर्षो में भारतीय रेलमार्ग का 11,004 किलोमीटर विस्तार
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:14-12-12 08:33 PM

भारतीय रेल मार्गो का नेटवर्क अप्रैल 1950 में 53,596 किलोमीटर की लम्बाई से बढ़कर मार्च 2012 में 64,600 किलोमीटर लम्बा हुआ।

रेल राज्य मंत्री के.जे. सूर्य प्रकाश रेड्डी ने राज्य सभा में शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने हालांकि कहा कि ब्रॉड गेज में बदले गए मार्गो और नए बिछाए गए ब्रॉड गेज मार्गो की कुल लम्बाई 52,241 किलोमीटर है।

मंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के डी.पी. त्रिपाठी के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

यह पूछे जाने पर कि लोग सड़क परिवहन को अधिक पसंद करते हैं या रेल परिवहन को, मंत्री ने कहा कि सड़क परिवहन घर-घर पहुंचने की सेवा उपलब्ध कराता है।

उन्होंने कहा, ''कुछ खास तरह के यात्रियों के लिए सड़क परिवहन पसंदीदा जरिया होता है।''
 
 
 
टिप्पणियाँ