शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 11:49 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टितृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल राय सारदा घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुएस्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने कंपनी में मारन की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर किया
62 वर्षो में भारतीय रेलमार्ग का 11,004 किलोमीटर विस्तार
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:14-12-12 08:33 PM

भारतीय रेल मार्गो का नेटवर्क अप्रैल 1950 में 53,596 किलोमीटर की लम्बाई से बढ़कर मार्च 2012 में 64,600 किलोमीटर लम्बा हुआ।

रेल राज्य मंत्री के.जे. सूर्य प्रकाश रेड्डी ने राज्य सभा में शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने हालांकि कहा कि ब्रॉड गेज में बदले गए मार्गो और नए बिछाए गए ब्रॉड गेज मार्गो की कुल लम्बाई 52,241 किलोमीटर है।

मंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के डी.पी. त्रिपाठी के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

यह पूछे जाने पर कि लोग सड़क परिवहन को अधिक पसंद करते हैं या रेल परिवहन को, मंत्री ने कहा कि सड़क परिवहन घर-घर पहुंचने की सेवा उपलब्ध कराता है।

उन्होंने कहा, ''कुछ खास तरह के यात्रियों के लिए सड़क परिवहन पसंदीदा जरिया होता है।''

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड