फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने पाक से दाऊद को सौंपने को कहा

भारत ने पाक से दाऊद को सौंपने को कहा

भारत ने पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम को सौंपने को कहा। भारत ने कहा कि वर्ष 1993 मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मुख्य आरोपी दाऊद को लेकर पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत सौंपे गए हैं। गृह...

भारत ने पाक से दाऊद को सौंपने को कहा
एजेंसीSat, 27 Dec 2014 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम को सौंपने को कहा। भारत ने कहा कि वर्ष 1993 मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मुख्य आरोपी दाऊद को लेकर पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत सौंपे गए हैं।

गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि लंबे समय से भारत का रुख बहुत स्पष्ट रहा है कि दाऊद पाकिस्तान में है और वह कराची में रह रहा है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम लंबे समय से उसे भारत को सौंपने के लिए कह रहे हैं। पाकिस्तान को पहले ही कई सबूत दिये जा चुके हैं। पाकिस्तान को अब कदम उठाना चाहिए और उसे हमें सौंपना चाहिए।

रिजिजू ने कहा कि अगर पाकिस्तान गंभीर है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ जंग में भारत के साथ सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वह सबूतों पर कदम उठाए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा कि दाऊद भारत में वांछित आतंकवादी है और भारत ने पाकिस्तान से बार बार उसे सौंपने के लिए कहा है।

यह पूछे जाने पर कि भारत दाऊद को कब पकड़ सकता है, सिंह ने विस्तृत जानकारी दिये बगैर कहा, देखिए और इंतजार कीजिए। ये टिप्पणियां ऐसे समय की गईं जब खबरें हैं कि दाऊद व्यापार साम्राज्य चला रहा है और उसके द्वारा कमाए जाने वाले करोड़ों रुपये दुनियाभर में आतंकी क्रियाकलापों पर खर्च किये जा रहे हैं।

वेब पोर्टल न्यूज मोबाइल ने पश्चिमी राजनयिक सूत्रों से मिले टेपों के आधार पर कहा कि दाऊद का कराची में पता चला है, जिंदा और अच्छी स्थिति में, और उसे अपना रियल एस्टेट कारोबार फैलाते हुए सुना गया।

न्यूज मोबाइल के प्रधान संपादक सौरभ शुक्ला ने कहा कि यह साफ तौर पर साबित करता है कि अंडरवर्ल्ड डान पाकिस्तान से अपना आतंकी सुपरमाकेर्ट खुलकर चला रहा है और उसके रियल एस्टेट हित उसे अपने क्रियाकलाप फैलाने के लिए पर्याप्त धन पैदा करने में मदद कर रहे हैं।

इन खबरों के बारे में रिजिजू ने कहा कि सरकार सामने आए ताजा सबूतों की जांच करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें