शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 18:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मथुरा में भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, दर्जनों जख्मी मुख्यमंत्री कार्यालय में बदलाव करना चाहते हैं फड़नवीस  चीन ने पूरा किया चांद से वापसी का पहला मिशन  आज चार राज्य मना रहे हैं स्थापना दिवस  जम्मू-कश्मीर में बदले जा सकते हैं मतदान केंद्र 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का वीडियो यूट्यूब पर हिट दिग्विजय सिंह की सलाह, कांग्रेस की कमान अपने हाथ में लें राहुल गांधी 'दिल्ली को फिर केंद्र शासित बनाने की फिराक में भाजपा' जनता सब देख रही है, बीजेपी हल्के में न लेः उद्धव ठाकरे वर्जिन का अंतरिक्ष यान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत
हफीज सईद के आवाज के नमूने सौंपने को कहेगा भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 10:00 PM
Image Loading

भारत शुक्रवार से शुरू हो रहे पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक के दौरे पर 26/11 मुंबई आतंकी हमले को अंजाम देने वाले 10 आतंकियों के आकाओं के आवाज के नमूने सौंपने और लश्करे तैयबा के संस्थापक हफीज सईद को हिरासत में देने के लिए कहेगा। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे अपने पाकिस्तानी समकक्ष से जेल में बंद भारतीय मछुआरों को रिहा करने और जब्त नौका को वापस करने की मांग भी करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मलिक तीन दिवसीय दौरे के लिए यहां 14 दिसंबर की अपराहन यहां आएंगे। वह आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे जिसमें पाकिस्तान के गृह और विदेश मंत्रालय तथा संघीय जांच एजेंसी के अधिकारी होंगे। शाम को दोनों पक्षों के बीच होने वाली बातचीत में शिंदे और मलिक औपचारिक तौर पर नये भारत पाक वीजा समझौते के लागू होने की घोषणा करेंगे।

नई वीजा व्यवस्था 38 साल पुराने प्रतिबंधित समझौते की जगह लेगा और समयबद्ध वीजा मंजूरी तथा जनता के बीच ज्यादा सम्पर्क एवं व्यापार का मार्ग प्रशस्त करेंगे। अपने प्रवास के दौरान मलिक ताजमहल जाएंगे तथा अजमेर शरीफ दरगाह में जियारत करेंगे। पाकिस्तानी नेता ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की इच्छा भी जताई है।

 
 
 
टिप्पणियाँ