सोमवार, 04 मई, 2015 | 21:33 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पूर्व इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ फंड के दुरुप्रयोग पर मंगलवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट।
मालदीव पर सख्त हुआ भारत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-12-12 09:13 PM
Image Loading

जीएमआर मामले से आश्चर्यचकित भारत ने मालदीव सरकार को संदेश दिया है कि अगर उसने कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया जाता तो उसका द्विपक्षीय संबंधों पर गंभीर असर होगा। भारत सरकार इस मामले में कुछ गंभीर विकाल्पों पर भी विचार कर रही है। इसमें मालदीव की सहायता के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रमों को धीमा करने का विकल्प भी शामिल है।

भारत स्वीकार करता है कि माले हवाईअड्डा के परिचालन का जीएमआर का ठेका निरस्त करने का मालदीव सरकार का निर्णय उसका घरेलू मामला है। लेकिन भारत इस बात से नाराज है कि इस मुद्दे को लेकर वहां भारत-विरोधी भावना भड़काई जा रही है। सूत्रों ने कहा कि हवाईअड्डे का ठेका निरस्त करने में कुछ बाहरी ताकतों की भूमिका की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। वैसे इसमें चीन पर संदेह करने का कोई स्पष्ट आधार नहीं दिखता है। 

सूत्रों ने कहा कि अगर मालदीव की सरकार कानूनी विकल्प की उपेक्षा करती है और भारत-विरोधी माहौल बरकरार रहता है तो इसका द्विपक्षीय संबंधों पर गंभीर असर होगा। इस संदर्भ में, भारत कई विकल्पों पर विचार कर रहा है जिसमें सहायता कार्यक्रमों को धीमा करना शामिल है। इसका असर रक्षा सहयोग सहित कई क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेगा।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी पर रणनीतिक जीत से फिर शीर्ष पर पहुंचा चेन्नई
बेहतरीन फार्म में चल रहे आशीष नेहरा के कातिलाना स्पैल और क्षेत्ररक्षकों के कमाल के प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 24 रन से हराकर आईपीएल आठ की अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया।