सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 16:19 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
इंद्राणी, संजीव और ड्राइवर को पुलिस हिरासत में भेजा गयामेरठ: दो दिन से लापता युवक की लाश गाजियाबाद के निवाड़ी में मिली, परिजनों का हंगामा
इंडो-जर्मन अर्बन मेले की पुणे में होगी समाप्ति
पुणे, एजेंसी First Published:05-01-2013 12:08:40 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारत और जर्मनी के बीच राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रमों की समाप्ति पुणे में हो रही है और इसके तहत 11 जनवरी से दस दिवसीय इंडो-जर्मन अर्बन मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दोनों देशों के बेहतरीन एवं नए डिजायन प्रदर्शित किए जाएंगे।
    
आयोजकों में से एक मैक्स मूलर भवन के निदेशक फोलिका नाथर ने कहा कि इन कार्यक्रमों में भारतीय और जर्मन शहरों में बदलाव की गति से उत्पन्न चुनौतियों की ओर विशेष ध्यान दिया गया है।
    
उन्होंने कहा कि दोनों देशों के राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रमों की शुरूआत सितंबर 2011 में हुयी और ये 2013 में भी जारी रहेंगे। इन कार्यक्रमों में राजनीति, कारोबार, विज्ञान, संस्कृति, शिक्षा, ऐतिहासिक संबंधों के अलावा अन्य कई क्षेत्रों को रेखांकित किया गया है।
     
इंडो-जर्मन अर्बन मेला की शुरुआत पिछले साल मुंबई से हुई थी और उसके बाद बंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली में इसका आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की समाप्ति पुणे में होगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।