बुधवार, 01 जुलाई, 2015 | 01:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'मेंढक' को है आपकी दुआओं की जरूरत, कोमा में है आपका चहेता किरदार सुनंदा पुष्कर केस में शशि थरूर का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने की तैयारी में जुटी पुलिस शर्मनाक: सीरिया में आईएस ने दो महिलाओं का सिर कलम किया उपचुनाव में रिकॉर्ड डेढ लाख वोटों के अंतर से जीतीं जयलिलता, सभी विरोधी उम्मीदवारों की जमानत जब्त धौलपुर महल विवाद: कांग्रेस ने राजे के खिलाफ नए सबूत पेश किए, भाजपा बोली, छवि बिगाड़ने की साजिश ट्विटर पर जॉन ने खोली 'वेलकम बैक' की रिलीज़ डेट, आप भी जानिए बांग्लादेश में उड़ा टीम इंडिया का मजाक, इन क्रिकेटरों को दिखाया आधा गंजा गांगुली ने टीम इंडिया में हरभजन की वापसी का किया स्वागत रोहित समय के पाबंद हैं, उनके साथ काम करना मुश्किल: शाहरूख खान तेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे को दीं शुभकामनाएं
इंडो-जर्मन अर्बन मेले की पुणे में होगी समाप्ति
पुणे, एजेंसी First Published:05-01-13 12:08 PM
Image Loading

भारत और जर्मनी के बीच राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रमों की समाप्ति पुणे में हो रही है और इसके तहत 11 जनवरी से दस दिवसीय इंडो-जर्मन अर्बन मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दोनों देशों के बेहतरीन एवं नए डिजायन प्रदर्शित किए जाएंगे।
    
आयोजकों में से एक मैक्स मूलर भवन के निदेशक फोलिका नाथर ने कहा कि इन कार्यक्रमों में भारतीय और जर्मन शहरों में बदलाव की गति से उत्पन्न चुनौतियों की ओर विशेष ध्यान दिया गया है।
    
उन्होंने कहा कि दोनों देशों के राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रमों की शुरूआत सितंबर 2011 में हुयी और ये 2013 में भी जारी रहेंगे। इन कार्यक्रमों में राजनीति, कारोबार, विज्ञान, संस्कृति, शिक्षा, ऐतिहासिक संबंधों के अलावा अन्य कई क्षेत्रों को रेखांकित किया गया है।
     
इंडो-जर्मन अर्बन मेला की शुरुआत पिछले साल मुंबई से हुई थी और उसके बाद बंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली में इसका आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की समाप्ति पुणे में होगी।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड