सोमवार, 25 मई, 2015 | 14:52 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में 10 साल से पुराने डीजल वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगाने वाले अपने आदेश पर रोक 13 जुलाई तक बढ़ाई।कोशांबी में मुरि एक्सप्रेस पलटी, कई के हताहत होने की सूचना
इंडो-जर्मन अर्बन मेले की पुणे में होगी समाप्ति
पुणे, एजेंसी First Published:05-01-13 12:08 PM
Image Loading

भारत और जर्मनी के बीच राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रमों की समाप्ति पुणे में हो रही है और इसके तहत 11 जनवरी से दस दिवसीय इंडो-जर्मन अर्बन मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दोनों देशों के बेहतरीन एवं नए डिजायन प्रदर्शित किए जाएंगे।
    
आयोजकों में से एक मैक्स मूलर भवन के निदेशक फोलिका नाथर ने कहा कि इन कार्यक्रमों में भारतीय और जर्मन शहरों में बदलाव की गति से उत्पन्न चुनौतियों की ओर विशेष ध्यान दिया गया है।
    
उन्होंने कहा कि दोनों देशों के राजनयिक संबंधों के 60 साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रमों की शुरूआत सितंबर 2011 में हुयी और ये 2013 में भी जारी रहेंगे। इन कार्यक्रमों में राजनीति, कारोबार, विज्ञान, संस्कृति, शिक्षा, ऐतिहासिक संबंधों के अलावा अन्य कई क्षेत्रों को रेखांकित किया गया है।
     
इंडो-जर्मन अर्बन मेला की शुरुआत पिछले साल मुंबई से हुई थी और उसके बाद बंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली में इसका आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की समाप्ति पुणे में होगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड