रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 12:29 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, मोदी भी हुये शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर
हवलदार सुभाष चंद तोमर की मौत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-12 02:24 PMLast Updated:26-12-12 03:13 PM

इंडिया गेट पर रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुई कांस्टेबल के मौत के कारणों पर उठ रहे सवालों के बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है। इस संबंध में पुलिस कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर चुकी है।
     
पुलिस का कहना है कि कांस्टेबल सुभाष तोमर (47) की कल सुबह राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई। तोमर रविवार को इंडिया गेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान घायल हो गए थे।
    
राजधानी में रविवार 16 दिसंबर की रात चलती बस में 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर रविवार को इंडिया गेट पर विशाल प्रदर्शन हुआ। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने कहा, मामला अपराध शखा को सौंप दिया गया है।
    
उन्होंने नई दिल्ली जिला पुलिस के पास से मामले को अपराध शाखा को सौंपने के पीछे कोई कारण नहीं बताया। सूत्रों का दावा है कि नयी दिल्ली जिला पुलिस आने वाले दिनों में गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों और उस दौरन कानून-व्यवस्था के इंतजामों में व्यस्त हो जाएगी।
    
तोमर के मौत के कारणों पर पत्रकारिता के एक छात्र के बयान के बाद सवाल उठने लगे हैं। घटना का प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले इस छात्र ने पुलिस के बयान का खंडन किया है कि कांस्टेबल हिंसा में घायल हुए थे।
    
पुलिस ने इस मामले में हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार को पुलिस ने आठ लोगों को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया था।
    
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कल कहा था कि तोमर को गर्दन, सीना और पेट में अंतरिक चोटें आई हैं और पुलिस मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
 
 
 
टिप्पणियाँ