गुरुवार, 24 जुलाई, 2014 | 09:58 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    गाज़ा में हताहतों की संख्या 700 के पार, संघर्ष विराम का बढ़ा दबाव ईरान के नेता ने कहा, इस्राइल से लड़ाई जारी रखे फलस्तीन  लीबिया में सत्ता परिवर्तन की घोषणा, एयरपोर्ट पर संघर्ष जारी राष्ट्रमंडल खेल : रंगारंग और भव्य समारोह के साथ हुई शुरुआत ताइवान में लैंडिंग के दौरान हुआ विमान दुर्घटनाग्रस्त, 51 लोगों की मौत दिमागी बुखार से बंगाल में अब तक 105 की मौत नक्सल क्षेत्रों में ट्रेनों को लेकर बढ़ेगी चौकसी  स्कूलों में मेल, फिमेल के बाद अब ट्रांसजेंडर भी राष्ट्रीय कर न्यायाधिकरण कानून में तमाम खामियां: कोर्ट  महाराष्ट्र चुनाव से पहले कांग्रेस ने की विदर्भ की मांग
 
संयुक्त राष्ट्र में भारत का विरोध नहीं करेगा चीन
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:28-11-12 07:31 PM
Last Updated:28-11-12 08:50 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

भारत के साथ सहयोगात्मक सम्बंध की इच्छा जताते हुए चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उनका देश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थाई सदस्यता के लिए भारत के प्रयास का विरोध नहीं करेगा। चीन की ऐसी कोई नीति नहीं है।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के अंतर्राष्ट्रीय विभाग में रिसर्च कार्यालय के महानिदेशक हुआंग हुआगुआंग ने थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन में एक परिचर्चा में कहा, ‘हम संयुक्त राष्ट्र में भारत की अधिक सकारात्मक और महत्वपूर्ण भूमिका का स्वागत करते हैं।’

हुआंग ने कहा, ‘हमारी नीति संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थाई सदस्यता के लिए भारत के प्रयासों का विरोध करने की नहीं है।’ उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार के लिए जारी वार्ता अराजकतापूर्ण है और इसका समन्वय बेहतर तरीके से किया जाना चाहिए।

हुआंग चीन के उस प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं, जो इन दिनों भारत के दौरे पर है। उनका उद्देश्य चीन में अगले साल होने वाले सत्ता परिवर्तन के बाद देश की अर्थव्यवस्था तथा विदेश नीति के रुझानों के बारे में भारतीय नेतृत्व और नीति-निर्माताओं को जानकारी देना है।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°