फोटो गैलरी

Hindi Newsमैं संघ का एजेंडा नहीं लागू कर रही: ईरानी

मैं संघ का एजेंडा नहीं लागू कर रही: ईरानी

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उन खबरों का खंडन किया है कि वह पाठय़क्रमों को बदलने तथा इतिहास के पुनर्लेखन के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एजेंडे को लागू कर रही हैं। ईरानी ने शनिवार...

मैं संघ का एजेंडा नहीं लागू कर रही: ईरानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 09 Nov 2014 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उन खबरों का खंडन किया है कि वह पाठय़क्रमों को बदलने तथा इतिहास के पुनर्लेखन के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एजेंडे को लागू कर रही हैं।

ईरानी ने शनिवार को एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा, मैं गर्व से कहती हूं कि मैं संघ के एक स्वयं सेवक  की पोती हूं। मैं शाखा गई हूं और अगर आप यह महसूस करते हैं कि संघ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल है, तो मैं पूरी तरह इस का खंडन करती हूं। उन्होंने कहा कि संघ के लोगों ने देश के लिए खून और पसीना भी बहाया है। वे सत्ता के लिए कभी नहीं लड़ते। वे देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने तथा न्याय के लिए लड़े।

उन्होंने कहा कि अगर देश भक्तों से मिलना अपराध है तो मैं फांसी पर लटकने के लिए तैयार हूं। ईरानी ने यह प्रतिक्रिया कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की उस टिप्पणी पर की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि नागपुर से संघ नेता शास्त्री भवन में मधुमक्खी की तरह छत्ते बना रहे हैं, जहां ईरानी का दफ्तर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें