सोमवार, 22 दिसम्बर, 2014 | 17:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दो फुट बर्फ और दो डिग्री तापमान के बीच मुख्‍यमंत्री केदारनाथ पहुंचेलखवी पर पाक सरकार का दोहरा चेहरा बेनकाब, सरकारी वकील ने किया खुलासा, बेल अर्जी दाखिल करने में देरी करने का पाक सरकार बना रही दबावछपरा के इसुआपुर थाने के दारोगा की गोली मारकर हत्या
बलात्कार मामले पर न्यायिक आयोग एक माह में सौंपेगा रिपोर्ट: शिन्‍दे
नई दिल्ली,एजेंसी First Published:24-12-12 02:28 PMLast Updated:24-12-12 06:54 PM

गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज कहा कि 16 दिसंबर को चलती बस में एक युवती के साथ हुई सामूहिक बलात्कार मामले की घटना की जांच के लिए गठित किया गया न्यायिक आयोग अपनी रिपोर्ट एक माह में सौंपेगा, जिसके आधार पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।
   
शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि न्यायिक आयोग की रिपोर्ट एक माह में मिल जाएगी जिसके आधार पर यथाशीघ्र कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कल उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा और सामूहिक बलात्कार मामले को लेकर उनकी बात ध्यान से सुनी।
   
दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पद से हटाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में शिन्दे ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ नहीं सोचा जा रहा है।
   
सामूहिक बलात्कार मामले की घटना के विरोध में हो रहे आंदोलन के बारे में पूछे जाने पर शिन्दे ने कहा कि युवाओं के शांतिपूर्वक आंदोलन करने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन कल यह आंदोलन हिंसक हो गया था। उन्होंने कहा कि आंदोलन ने कल राजनीतिक रूप भी लिया।
   
शिन्दे ने कहा कि पुलिस ने कल जो कार्रवाई की वह हिंसक आंदोलन को रोकने के लिए की। इस बीच सरकारी सूत्रों ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर ठोस कार्रवाई करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए चार जनवरी को राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों की एक बैठक आयोजित की जाएगी।
   
उन्होंने बताया कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आला अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी भी शामिल होंगे।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड