गुरुवार, 03 सितम्बर, 2015 | 12:20 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सीबीडीटी ने सर्कुलर जारी कर कहा कि न्यूनतम वैकल्पिक कर (मैट) एफआईआई-एफपीआई पर लागू नहीं।भारतीय रेलवे में 8.5 लाख करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा: वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा।मुरादाबाद: रेडिको प्रबंधन और ठेकेदार समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, गैर इरादतन हत्या के आरोप में हुआ मुकदमालखीमपुर खीरी: ईसानगर में महिला को जंगल में खींच ले गए बदमाश, कई थानों की पुलिस के साथ रात घेराबन्दी में जुटे रहे गांववालेअमरोहा के गांव बीझनपुर में किशोरी से रेप, खेत की रखवाली कर रहे युवक ने किया रेप
बलात्कार मामले पर न्यायिक आयोग एक माह में सौंपेगा रिपोर्ट: शिन्‍दे
नई दिल्ली,एजेंसी First Published:24-12-2012 02:28:47 PMLast Updated:24-12-2012 06:54:26 PM

गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज कहा कि 16 दिसंबर को चलती बस में एक युवती के साथ हुई सामूहिक बलात्कार मामले की घटना की जांच के लिए गठित किया गया न्यायिक आयोग अपनी रिपोर्ट एक माह में सौंपेगा, जिसके आधार पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।
   
शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि न्यायिक आयोग की रिपोर्ट एक माह में मिल जाएगी जिसके आधार पर यथाशीघ्र कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कल उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा और सामूहिक बलात्कार मामले को लेकर उनकी बात ध्यान से सुनी।
   
दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पद से हटाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में शिन्दे ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ नहीं सोचा जा रहा है।
   
सामूहिक बलात्कार मामले की घटना के विरोध में हो रहे आंदोलन के बारे में पूछे जाने पर शिन्दे ने कहा कि युवाओं के शांतिपूर्वक आंदोलन करने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन कल यह आंदोलन हिंसक हो गया था। उन्होंने कहा कि आंदोलन ने कल राजनीतिक रूप भी लिया।
   
शिन्दे ने कहा कि पुलिस ने कल जो कार्रवाई की वह हिंसक आंदोलन को रोकने के लिए की। इस बीच सरकारी सूत्रों ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर ठोस कार्रवाई करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए चार जनवरी को राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों की एक बैठक आयोजित की जाएगी।
   
उन्होंने बताया कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आला अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी भी शामिल होंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingसंगाकारा का ट्विटर हुआ हैक, आपत्तिजनक ट्वीट के लिए मांगी माफी
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को हाल ही में अलविदा कहने वाले श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बुधवार को कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब संता गया बैंक लूटने...
संता बैंक में डकैती डालने पहुंचा मगर रिवॉलवर घर पर ही भूल गया...
मगर बैंक फिर भी लूट लाया बताओ कैसे?
क्योंकि बैंक मैनेजर बंता था...
बंता: (संता से बोला) कोई बात नहीं...पैसे ले जाओ रिवॉलवर कल दिखा जाना!!