फोटो गैलरी

Hindi Newsनस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू

नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय राज्यों को नस्ली घटनाओं से कड़ाई से निपटने के तरीके को लेकर सलाह जारी करेगा। रिजिजु ने कहा कि भारत में नस्ली भेदभाव नहीं होना...

नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू
एजेंसीSat, 25 Oct 2014 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय राज्यों को नस्ली घटनाओं से कड़ाई से निपटने के तरीके को लेकर सलाह जारी करेगा।

रिजिजु ने कहा कि भारत में नस्ली भेदभाव नहीं होना चाहिए और इसके लिए हम विभिन्न राज्य सरकारों को कुछ दिशानिर्देश जारी करने जा रहे हैं कि नस्ली घटनाओं से निपटने के लिए कानून में कड़े प्रावधान और तरीके होने चाहिए।

कर्नाटक भाजपा के पूर्वोत्तर संपर्क प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित पूर्वोत्तर सम्मेलन में उन्होंने कहा कि हम उस पर काम कर रहे हैं, नस्ली कृत्यों के मामले में हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। इस बारे में हमारा रुख स्पष्ट है।

समुदाय के अंदर और बाहर जागरूकता की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि केवल पूर्वोत्तर के लोगों से ही भेदभाव नहीं हो रहा है। दक्षिण भारतीयों के भी मामले हैं, उन्हें लगता है कि उत्तर भारत में उनसे भेदभाव होता है और दूसरे लोग भी हैं जिन्हें लगता है कि पूर्वोत्तर भारत में उनसे भेदभाव हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें