बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 14:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद की रेलवे हरथला कॉलोनी में आरपीएफ ने अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ चलाया अभियान, रेलवे के मकानों को खाली कराने के बाद उन्हें ध्वस्त कर दिया, रेलवे अधिकारियों ने फिर कब्ज़ा रोकने के लिए यह कार्रवाई की।झारखंड: जमशेदपुर कचहरी की लिफ्ट में फंसी महिला।उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में भी मेट्रो चलेगी, मुख्य सचिव इलाहाबाद में मेट्रो चलाने के लिए जरूरी स्टडी शुरू कराएं।झारखंड: रांची में हरमू नदी के किनारों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हो गया है, जेसीबी और पेलोडर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है।
वीरभद्र सिंह की नजर हिमाचल में मुख्यमंत्री पद पर
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:19-12-2012 09:29:17 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को होने वाली मतगणना से पहले जीत का विश्वास जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने उम्मीद जताई कि लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए ही मुख्यमंत्री का चयन किया जाएगा।

पांच बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र ने कांग्रेस के चुनाव प्रचार का नेतृत्व किया। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि वह एक और कार्यकाल के लिए प्रदेश की सेवा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस यदि सत्ता में आती है तो लोगों की राय साफ है कि किसे मुख्यमंत्री बनना चाहिए। मुझे पूरी उम्मीद है कि लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री का निर्णय लिया जाएगा।''

उन्होंने कहा, ''मैं अभी सांसद हूं और यदि पार्टी चाहेगी तो मैं उसके लिए तैयार हूं।''

मंडी से सांसद वीरभद्र को चुनाव से कुछ सप्ताह पहले ही प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, ताकि चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सके।

कांग्रेस ने अपनी परम्परा के मुताबिक चुनाव पूर्व किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में आगे नहीं किया। उसका कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व नवनिर्वाचित विधायकों से बात कर मुख्यमंत्री का फैसला करेगा।

कांग्रेस महासचिव व हिमाचल प्रदेश के प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने आईएएनएस से कहा, ''हम विधायकों और हाईकमान को विश्वास में लेकर मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे।''

वीरभद्र सिंह हालांकि दावा करते हैं कि कांग्रेय इस बार का विधानसभा चुनाव आसानी से जीतेगी। उन्होंने कहा, ''लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन से तंग हो चुके हैं। मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल विकास को आगे ले जाने में असफल रहे हैं।''

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।